Ram Mandir Ayodhya Prasad Booking: क्या स्कैम है घर-घर पहुंचाया जा रहा फ्री राम मंदिर प्रसाद? जानें पूरी सच्चाई

Ram Mandir Ayodhya Prasad Booking, Khadi Organic Prasad Fake or Real: खादी ऑर्गेनिक अपने पोर्टल (khadiorganic.com) की मदद से विशेष राम मंदिर प्रसाद घर-घर पहुंचाने का दावा करती है। कंपनी केवल डिलीवरी शुल्क के नाम पर 51 रुपये वसूल रही थी।

Ayodhya Ram Mandir Prasad Free

Free Prasad Fake or Real (Photo- khadi organic)

Khadi Organic Prasad Fake or Real: अयोध्या राम मंदिर के अभिषेक की तारीख नजदीक आ रही है, 22 जनवरी 2024 को रामलला को मंदिर के गर्भगृह में विराजमान किया जाएगा। ऐसे में घर पर प्रसाद पहुंचाने का दावा करने वाले विज्ञापन इंटरनेट पर वायरल हो गए हैं। सोशल मीडिया पोस्ट में लोगों को बताया जा रहा है कि वे अपने घरों पर मंदिर से प्रसाद कैसे प्राप्त करें। अब घर पर फ्री प्रसाद का दावा करने वाले खादी ऑर्गेनिक भी अपने वादे के कारण विवाद में घिर गई है। दरअसल, कंपनी ने 51 रुपये की डिलीवरी लागत के साथ 22 जनवरी को राम मंदिर का प्रसाद घर पर फ्री में भेजने का दावा किया था। चलिए जानते हैं यह असली है या नकली।

ये भी पढ़ें: 'रामलला दर्शन के लिए फ्री VIP पास' क्या आपके पास भी आया है ये मैसेज, जान लें इसकी सच्चाई

Ram Mandir Ayodhya Prasad Booking: खादी ऑर्गेनिक की प्रसाद स्कीम: क्या मार्केट रणनीति है?

बता दें कि खादी ऑर्गेनिक अपने पोर्टल (khadiorganic.com) की मदद से विशेष राम मंदिर प्रसाद घर-घर पहुंचाने का दावा करती है। कंपनी केवल डिलीवरी शुल्क के नाम पर 51 रुपये वसूल रही थी। कंपनी का कहना था कि प्रसाद निःशुल्क है। लेकिन आपको इसके लिए केवल डिलीवरी शुल्क देना होगा।

खादी ऑर्गेनिक वेबसाइट के अनुसार, प्रसाद की कीमत 101 रुपये है, लेकिन पहले दिन फ्री प्रसाद की सुविधा दी जा रही है, जो उद्घाटन के पहले दिन (यानी 22 जनवरी) वितरित किया जाएगा। अगर आप प्रसाद बुक करना चाहते हैं तो आपको इसे ऑनलाइन बुक करना होगा।

Ram Mandir Ayodhya Prasad Booking: कंपनी का दावा झूठा?

हालांकि, यह कहना गलत होगा कि कंपनी फेक है। कंपनी और इसकी वेबसाइट असली है। दरअसल, यह एक ई-कॉमर्स वेबसाइट है, जो अमेजन-फ्लिपकार्ट की तरह ही पूजा सामग्री बेचती है। हालांकि, विवाद के बाद कंपनी ने फ्री प्रसाद के लिए बुकिंग लेना बंद कर दिया है। कंपनी का कहना है कि भारी मांग के कारण इस सुविधा को बंद कर रहे हैं।

Ram Mandir Ayodhya Prasad Booking: ये भी जानें

इंडिया टुडे के अनुसार, वीएचपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा, ''प्रसाद बेचने का ताजा चलन भी संदिग्ध है, कोई भी 22 तारीख को प्रसाद उपलब्ध नहीं करा सकता। हमने बार-बार सचेत किया है और इन सभी घोटालों के खिलाफ लिखित शिकायत दी है।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN टेक डेस्क author

    देश-दुनिया में टेक्नोलॉजी से जुड़ी हर खबर हम आपको यहां देते हैं। स्मार्टफोन से लेकर गैजेट्स और बाकी तमाम जानकारी हम आपको लगातार देंगे।और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited