Sam Altman To Join OpenAI: सैम ऑल्टमैन की OpenAI में होगी वापसी, जांच में 'गलत तरीके' से निकालने की पुष्टि

Sam Altman To Join OpenAI Again: सैम ऑल्टमैन की प्रमुख आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी OpenAI में वापसी होने जा रही है। ये जानकारी ओपनएआई की तरफ से दी गई है। सैम ऑल्टमैन चीफ एग्जेक्यूटव के तौर पर कंपनी में वापसी करेंगे।

Sam Altman To Join OpenAI Again

सैम ऑल्टमैन फिर से OpenAI में शामिल होंगे

मुख्य बातें
  • सैम ऑल्टमैन की होगी ओपनएआई में वापसी
  • चीफ एग्जेक्यूटिव के तौर पर होंगे कंपनी में शामिल
  • 3 और नए डायरेक्टर्स होंगे शामिल
Sam Altman To Join OpenAI Again: सैम ऑल्टमैन की प्रमुख आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी OpenAI में वापसी होने जा रही है। ये जानकारी ओपनएआई की तरफ से दी गई है। सैम ऑल्टमैन चीफ एग्जेक्यूटव के तौर पर कंपनी में वापसी करेंगे। उनके साथ ही तीन नए डायरेक्टर्स भी चैटजीपीटी की पैरेंट कंपनी के बोर्ड में शामिल होंगे। पिछले साल ऑल्टमैन को ओपनएआई से बाहर कर दिया था। इस मामले में लॉ फर्म विल्मरहेल द्वारा की गई जांच पूरी हो गई है, और कंपनी ने नए गवर्नेंस रूल्स बनाए हैं और अपनी हितों के टकराव की नीति (Conflict of Interest Policy) में सुधार किया है। कंपनी के बोर्ड ने कहा कि इसने सर्वसम्मति से ऑल्टमैन के नेतृत्व का समर्थन किया है।
ये भी पढ़ें -

कौन-कौन होगा ओपनएआई के बोर्ड में शामिल

ओपनएआई के कर्मचारियों, निवेशकों और ओपनएआई की सबसे बड़ी फाइनेंशियल सपोर्टर माइक्रोसॉफ्ट ने ऑल्टमैन को निकालने पर हैरानी जाहिर की थी। अब ओपनएआई ने शुक्रवार को कहा है कि वह ऑल्टमैन, बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के पूर्व सीईओ सू डेसमंड-हेलमैन, सोनी एंटरटेनमेंट के पूर्व प्रेसिडेंट निकोल सेलिगमैन और इंस्टाकार्ट के सीईओ फिदजी सिमो सहित नए निदेशकों की नियुक्ति कर रही है।

क्या है ऑल्टमैन का रिएक्शन

ऑल्टमैन ने एक्स (जिसे पहले ट्विटर कहा जाता था) पर एक पोस्ट में नए बोर्ड मेंबर्स का स्वागत करते हुए कहा, हमारे सामने महत्वपूर्ण काम हैं। ओपनएआई के वर्तमान बोर्ड मे Quora के सीईओ एडम डी'एंजेलो, पूर्व अमेरिकी ट्रेजरी सचिव लैरी समर्स और सेल्सफोर्स के पूर्व को-सीईओ प्रेसिडेंट ब्रेट टेलर शामिल हैं।
विल्मरहेल की जांच में पाया गया कि ऑल्टमैन की बर्खास्तगी ओपनएआई के फाइनेंस, प्रोडक्ट सेफ्टी या अन्य इश्यू से संबंधित चिंताओं का नतीजा नहीं थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited