Solve For Tomorrow: सैमसंग के इस प्रोग्राम में 92 लाख रुपये जीतने का मौका, बस करना होगा ये काम

Samsung Solve for Tomorrow 2024: सॉल्व फॉर टुमॉरो, सैमसंग का एक राष्ट्रीय शिक्षा और इनोवेशन प्रोग्राम है। इस प्रोग्राम के जरिए, युवाओं को अपने समुदायों की चुनौतियों के लिए नए समाधान खोजने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। इस प्रोग्राम में दो ट्रैक हैं - स्कूल ट्रैक और यूथ ट्रैक।

Solve For Tomorrow

Solve For Tomorrow

Samsung Solve for Tomorrow 2024: सैमसंग ने साल 2024 के लिए सॉल्व फॉर टुमारो प्रोग्राम का ऐलान किया है। इस प्रोग्राम के तहत 92 लाख रुपये जीतने का मौका दिया जाता है। टेक्नोलॉजी में रुचि रखने वालों के लिए 2024 में प्रतियोगिताओं की एक सीरीज द्वारा प्रस्तुत टेक्नोलॉजी सेक्टर में अग्रणी शख्सियत के रूप में अपनी क्षमताओं को दिखाने का एक अनूठा अवसर है। ये कॉन्टेस्ट न केवल नए विचारों को बढ़ावा देने के लिए प्लेटफार्म देता है, बल्कि सीखने, पहचान और विकास के अवसर भी प्रदान करता है।

क्या है सैमसंग का सॉल्व फॉर टुमॉरो 2024

सॉल्व फॉर टुमॉरो, सैमसंग का एक राष्ट्रीय शिक्षा और इनोवेशन प्रोग्राम है। इस प्रोग्राम के जरिए, युवाओं को अपने समुदायों की चुनौतियों के लिए नए समाधान खोजने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। इस प्रोग्राम में दो ट्रैक हैं - स्कूल ट्रैक और यूथ ट्रैक। स्कूल ट्रैक में 14 से 17 साल के बच्चे हिस्सा ले सकते हैं जो कम्युनिटी और इन्क्लूजन पर फोकस करेंगे। वहीं, यूथ ट्रैक में 18 से 22 साल के छात्र हिस्सा ले सकते हैं। इस ट्रैक में एनवायरमेंट और सस्टेनेबिलिटी पर फोकस होना चाहिए। सॉल्व फॉर टुमॉरो प्रोग्राम में हिस्सा लेकर छात्र 92 लाख रुपये तक का इनाम जीत सकते हैं।

कैसे करें अप्लाई और क्या हैं शर्तें?

  • सॉल्व फॉर टुमॉरो 2024 सैमसंग प्रोग्राम में हिस्सा लेने के लिए आपको ऑफिशियल साइट https://www.samsung.com/in/solvefortomorrow/ पर विजिट करना होगा।
  • इस प्रोग्राम के रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं, जो 31 मई तक चलेंगे।

किसको कितना मिलेगा इनाम?

सॉल्व फॉर टुमॉरो 2024 प्रोग्राम के स्कूल ट्रैक में हिस्सा लेने वाली 10 सेमी फाइनलिस्ट टीम को 20 हजार रुपये का ग्रांट और सैमसंग गैलेक्सी टैब मिलेगा। वहीं फाइनल में पहुंचने वाली 5 टीम्स 1 लाख रुपये का ग्रांट और सैमसंग की स्मार्टवॉच मिलेगी। वहीं विजेता को 25 लाख रुपये और सैमसंग का प्रोडक्ट मिलेगा, जो पढ़ाई में मदद करेगा।
इसके अलावा यूथ ट्रैक की बात करें तो यहां 10 सेमी फाइनलिस्ट को प्रत्येक टीम 20 हजार का ग्रांट और सैमसंग गैलेक्सी लैपटॉप मिलेगा। फाइनलिस्ट 5 टीम्स को 1 लाख का ग्रांट और सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप स्मार्टफोन मिलेगा। वहीं विजेता को 50 लाख का इनाम और सैमसंग प्रोडक्ट मिलेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited