सैमसंग की नई पीसी सीरीज Galaxy Book 4 लॉन्च, मिलेगा AI का सपोर्ट

Samsung Galaxy Book 4 Series: लेटेस्ट सीरीज एक नए इंटेल कोर अल्ट्रा 9 प्रोसेसर के साथ आती है, जो फास्टर सेंट्रल प्रोसेसिंग यूनिट (सीपीयू), हाई-परफॉर्मेंस ग्राफिक्स प्रोसेसिंग यूनिट (जीपीयू) और एक नई जोड़ी गई न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (एनपीयू) को एक ही पैकेज में जोड़ती है।

Galaxy Book 4

Samsung Galaxy Book 4 series

Samsung Galaxy Book 4 Series: स्मार्टफोन ब्रांड सैमसंग ने शुक्रवार को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) द्वारा संचालित अपनी नई पीसी सीरीज गैलेक्सी बुक 4 पेश कर दिया है। इस सीरीज में गैलेक्सी बुक4 अल्ट्रा, बुक4 प्रो और बुक4 प्रो 360 शामिल हैं। लेटेस्ट सीरीज जनवरी 2024 में कोरिया से शुरू होकर धीरे-धीरे चुनिंदा बाजारों में उपलब्ध कराई जाएगी।

गैलेक्सी बुक 4 की डिजाइन

गैलेक्सी बुक 4 अल्ट्रा 16 इंच में मूनस्टोन ग्रे में उपलब्ध होगा, गैलेक्सी बुक 4 प्रो 14-इंच और 16-इंच में मूनस्टोन ग्रे और प्लैटिनम सिल्वर रंग विकल्पों के साथ उपलब्ध होगा और गैलेक्सी बुक 4 प्रो 360 16-इंच, मूनस्टोन ग्रे और प्लैटिनम सिल्वर में भी उपलब्ध होगा।

Galaxy Book 4: स्पेसिफिकेशन

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के अध्यक्ष और मोबाइल एक्सपीरियंस बिजनेस के प्रमुख टीएम रोह ने एक बयान में कहा कि गैलेक्सी बुक 4 सीरीज हमारे इकोसिस्टम में बेस्ट-इन-क्लास कनेक्टिविटी लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है जो लोगों को कनेक्टेड एक्सपीरियंस के लिए अपने पीसी, फोन, टैबलेट और अन्य डिवाइस के साथ बातचीत करने के तरीके को व्यापक बनाएगी।
लेटेस्ट सीरीज एक नए इंटेल कोर अल्ट्रा 9 प्रोसेसर के साथ आती है, जो फास्टर सेंट्रल प्रोसेसिंग यूनिट (सीपीयू), हाई-परफॉर्मेंस ग्राफिक्स प्रोसेसिंग यूनिट (जीपीयू) और एक नई जोड़ी गई न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (एनपीयू) को एक ही पैकेज में जोड़ती है।
कंपनी ने कहा कि इंटेल के इंडस्ट्री के पहले एआई पीसी एक्सेलेरेशन प्रोग्राम के साथ मिलकर, जिसमें 100 से ज्यादा इंडिपेंडेंट सॉफ्टवेयर वेंडर्स (आईएसवी) शामिल हैं, नया प्रोसेसर रोमांचक नई एआई क्षमताओं को सक्षम कर रहा है और गैलेक्सी बुक 4 सीरीज पर उत्पादकता बढ़ाने में मदद कर रहा है।

मिलेगा दमदार डिस्प्ले

सीरीज में एक डायनामिक एमोलेड 2 एक्स डिस्प्ले है, जो क्लीयर कंट्रास्ट और विविड कलर प्रदान करता है, चाहे घर के अंदर हो या बाहर। कंपनी के अनुसार, अब सभी तीन मॉडलों में एक टचस्क्रीन जोड़ने के साथ, गैलेक्सी बुक 4 सीरीज न केवल एक स्पष्ट देखने का अनुभव प्रदान करती है, बल्कि पूरी तरह से इंटरैक्टिव भी है।

Galaxy Book 4 Series: मिलेगा क्वाड-स्पीकर सेटअप

ऑडियो की बात करें तो लैपटॉप में AKG द्वारा संचालित क्वाड-स्पीकर सेटअप है जो डॉल्बी एटमॉस को सपोर्ट करता है। इसमें एचडीएमआई 2.1 पोर्ट और एक बड़ा 140W चार्जिंग एडाप्टर मिलता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN टेक डेस्क author

    देश-दुनिया में टेक्नोलॉजी से जुड़ी हर खबर हम आपको यहां देते हैं। स्मार्टफोन से लेकर गैजेट्स और बाकी तमाम जानकारी हम आपको लगातार देंगे।और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited