Exynos चिपसेट के साथ आएगा Samsung Galaxy S25, कंपनी करने वाली है ये बड़े बदलाव

Samsung Galaxy S25 Series: सैमसंग एक बार फिर अपने गैलेक्सी S25 स्मार्टफोन को स्नैपड्रैगन और Exynos चिपसेट के बीच पेश करेगा। यानी सिर्फ अल्ट्रा फोन को स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 प्रोसेसर से लैस किया जाएगा। वहीं सैमसंग गैलेक्सी S25 और सैमसंग गैलेक्सी S25 प्लस को Exynos 2500 चिपसेट से लैस किया जा सकता है।

Samsung Galaxy S24 Ultra

Samsung Galaxy S24 Ultra

Samsung Galaxy S25 Series: सैमसंग ने जनवरी में स्नैपड्रैगन और इन-हाउस Exynos चिपसेट के साथ अपनी गैलेक्सी S24 सीरीज को लॉन्च किया है। इससे पहले गैलेक्सी एस 23 सीरीज को स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के साथ पेश किया गया था। लेकिन कंपनी अब अपने इन-हाउस प्रोसेसर को ही आगे लाने वाली है। अब एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सैमसंग गैलेक्सी S25 और सैमसंग गैलेक्सी S25 प्लस में भी इन-हाउस Exynos चिपसेट मिलेगा।

क्या सभी फोन में मिलेगा Exynos SoC

दक्षिण कोरियाई टेक्नोलॉजी ग्रुप को पिछले महीने अगले साल पूरी गैलेक्सी S25 लाइनअप के लिए Exynos SoCs पर पूरी तरह से स्विच करने का दावा किया गया था। हालांकि, एक नई रिपोर्ट इस दावे का खंडन किया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि सैमसंग एक बार फिर अपने गैलेक्सी S25 स्मार्टफोन को स्नैपड्रैगन और Exynos चिपसेट के बीच पेश करेगा। यानी सिर्फ अल्ट्रा फोन को स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 प्रोसेसर से लैस किया जाएगा। वहीं सैमसंग गैलेक्सी S25 और सैमसंग गैलेक्सी S25 प्लस को Exynos 2500 चिपसेट से लैस किया जा सकता है।

गैलेक्सी Z फोल्ड 6 में भी मिलेगा Exynos?

पिछले महीने, एक अफवाह में दावा किया गया था कि सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड 6 और गैलेक्सी Z फ्लिप 6 फोल्डेबल पर भी क्षेत्र के आधार पर Exynos या स्नैपड्रैगन चिपसेट का इस्तेमाल किया जा सकता है। अगर ये बदलाव होता है तो पहली बार होगा जब सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड और गैलेक्सी जेड फ्लिप स्मार्टफोन को बिना स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के लॉन्च किया जाएगा।

स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 के बेहतर है Exynos 2500

सैमसंग क्वालकॉम और Exynos चिपसेट के बीच परफॉर्मेंस अंतर को कम करने पर भी काम कर रहा है। पिछले हफ्ते, एक टिपस्टर ने दावा किया था कि कंपनी का Exynos 2500 प्रोसेसर सीपीयू और जीपीयू परफॉर्मेंस दोनों के मामले में मौजूदा स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट से बेहतर परफॉर्म करता है। हालांकि, यह दावा किसी भी परफॉर्मेंस मैट्रिक्स और बेंचमार्क नंबरों द्वारा जारी नहीं किया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited