सैमसंग यूजर्स की मौज! अब इन स्मार्टफोन में भी मिलेगा AI फीचर्स का सपोर्ट, देखें लिस्ट

Samsung One UI 6.1 Update: हाल ही में लॉन्च गैलेक्सी एस24 सीरीज से जुड़ते हुए गैलेक्सी एआई सुविधाओं में 'चैट असिस्ट' टूल का उपयोग करके मैसेज टोन को एडजस्ट करने और 13 विभिन्न भाषाओं में मैसेज को ट्रांसलेट करने की क्षमता शामिल है।

Samsung One UI 6.1 Update

Samsung One UI 6.1 Update

तस्वीर साभार : IANS
Samsung One UI 6.1 Update: सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने गुरुवार को एक नए 'वन यूआई 6.1' सॉफ्टवेयर अपडेट के माध्यम से अधिक डिवाइस पर गैलेक्सी एआई सुविधाओं की उपलब्धता की घोषणा की। कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह अपडेट गैलेक्सी एस23 सीरीज, एस23 एफई, जेड फोल्ड5, जेड फ्लिप5 और टैब एस9 सीरीज में उपलब्ध होगा, जो मार्च के अंत से शुरू होगा।

मोबाइल एआई युग

सैमसंग में मोबाइल ई-एक्सपीरियंस बिजनेस के अध्यक्ष और प्रमुख टीएम रोह ने कहा, "गैलेक्सी एआई के साथ हमारा लक्ष्य न केवल मोबाइल एआई के एक नए युग की शुरुआत करना है, बल्कि एआई को अधिक सुलभ बनाकर यूजर्स को सशक्त बनाना भी है।"
उन्होंने कहा, "यह गैलेक्सी एआई की केवल शुरुआत है, क्योंकि हम 2024 के भीतर 100 मिलियन से अधिक गैलेक्सी यूजर्स तक अनुभव पहुंचाने की योजना बना रहे हैं और मोबाइल एआई की असीमित संभावनाओं का दोहन करने के तरीकों को नया करना जारी रख रहे हैं।"

गैलेक्सी एस24 सीरीज में मिलते हैं एआई फीचर्स

हाल ही में लॉन्च गैलेक्सी एस24 सीरीज से जुड़ते हुए गैलेक्सी एआई सुविधाओं में 'चैट असिस्ट' टूल का उपयोग करके मैसेज टोन को एडजस्ट करने और 13 विभिन्न भाषाओं में मैसेज को ट्रांसलेट करने की क्षमता शामिल है।

यूजर्स को मिलेंगे ये फीचर्स

कंपनी ने कहा, "गैलेक्सी यूजर्स लाइव ट्रांसलेट के माध्यम से रियल टाइम की बातचीत की शक्ति का अनुभव कर सकते हैं, जो फोन कॉल के लिए आवाज और टेक्स्ट अनुवाद प्रदान करता है।"
गूगल के साथ 'सर्कल टू सर्च' सुविधा के माध्यम से सर्च में सुधार किया गया है, जो तेजी से सर्कल-गति वाले इशारे के साथ सर्च रिजल्ट दिखाता है। कंपनी ने कहा कि ट्रांसक्रिप्ट असिस्ट आसानी से मीटिंग रिकॉर्डिंग को ट्रांसक्रिप्ट कर सकता है और समरीज और ट्रांसलेशन तैयार कर सकता है।

गैलेक्सी एफ सीरीज स्मार्टफोन

जेनरेटिव एडिट के माध्यम से, एआई-सपोर्ट डिवाइस तस्वीरों में वस्तुओं का आसानी से आकार बदल सकते हैं, उनकी स्थिति बदल सकते हैं या उन्हें पुनः संरेखित कर सकते हैं। इस बीच, सैमसंग 4 मार्च को भारत में अपना पहला 2024 गैलेक्सी एफ सीरीज स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए तैयार है। गैलेक्सी एफ15 5जी इमर्सिव व्यूइंग अनुभव के लिए सुपर एएमओएलइडी डिस्प्ले के साथ आएगा, जो कि सेगमेंट में पहली बार है। कंपनी ने कहा कि डिवाइस में 6000 एमएएच बैटरी है, जो स्मार्टफोन को दो दिनों तक पावर देने का दावा करती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN टेक डेस्क author

    देश-दुनिया में टेक्नोलॉजी से जुड़ी हर खबर हम आपको यहां देते हैं। स्मार्टफोन से लेकर गैजेट्स और बाकी तमाम जानकारी हम आपको लगातार देंगे।और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited