CES 2024 में सैमसंग का धमाका, दुनिया को दिखाई डुअल-फोल्डिंग डिस्प्ले की झलक

Samsung Dual-Folding Display At CES 2024: यह यूनिक फीचर यूजर्स को बंद होने पर भी फोन की फुल स्क्रीन का उपयोग करने में सक्षम बनाती है, जिससे मेन हाई-डेफिनिशन कैमरे के साथ सेल्फी लेने जैसे फीचर मिलते है।

Samsung Showcases Dual-Folding Display

Samsung Dual-Folding Display

तस्वीर साभार : IANS
Samsung Dual-Folding Display At CES 2024: स्मार्टफोन ब्रांड सैमसंग ने लास वेगास में इस सप्ताह शुरू हुए सीईएस 2024 में अपने अपकमिंग फोल्डेबल स्मार्टफोन की डिस्प्ले की झलक दिखाई है। डिस्प्ले की खास बात यह है कि इसे दोनों तरह फोल्ड किया जा सकता है। कंपनी अपने आगानी जेड फ्लिप 6 के साथ इस डिस्प्ले को पेश करने वाली है। यह फोल्डेबल स्मार्टफोन डिस्प्ले 360-डिग्री फोल्डिंग क्षमता का दावा करता है, जिससे यूजर्स डिवाइस को पूरी तरह से पीछे की ओर मोड़ सकते हैं।

पांच साल पहले पेश किया था फोल्डेबल फोन

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स द्वारा लगभग पांच साल पहले लॉन्च किए गए फोल्डेबल स्मार्टफोन में कस्टमर्स की डिमांड को पूरा करने के लिए परफॉर्मेंस और टेक्नोलॉजी दोनों में डेवलपमेंट्स और इनोवेशन हुए हैं। गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 पिछली गर्मियों में जारी किया गया लेटेस्ट क्लैमशेल-स्टाइल फोल्डेबल है। वाइडर फ्रंट कवर डिस्प्ले और हल्के, पतले हिंज के साथ, जेड फ्लिप 5 यूजर्स के लिए अपने पहले गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 की तुलना में फोल्ड करना आसान बनाता है।
अब लास वेगास में इस सप्ताह शुरू हुए सीईएस 2024 में, अपने सगे सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए फोल्डेबल स्क्रीन के एक्सक्लूसिव सप्लायर, सैमसंग डिस्प्ले ने अभूतपूर्व अवधारणाएं पेश कीं। यह फोल्डेबल स्मार्टफोन डिजाइन की सीमाओं को आगे बढ़ाती हैं और एक झलक प्रदान करती हैं कि फोल्डेबल स्मार्टफोन किस ओर जा रहे हैं।

360-डिग्री फोल्ड होती है डिस्प्ले

समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, सीईएस में डिस्प्ले असाधारण इनोवेशन में से एक नई फ्लेक्स इन एंड आउट फ्लिप कॉन्सेप्ट है। यह फोल्डेबल स्मार्टफोन डिस्प्ले 360-डिग्री फोल्डिंग क्षमता का दावा करता है, जिससे यूजर्स डिवाइस को पूरी तरह से पीछे की ओर मोड़ सकते हैं। यह यूनिक फीचर यूजर्स को बंद होने पर भी फोन की फुल स्क्रीन का उपयोग करने में सक्षम बनाती है, जिससे मेन हाई-डेफिनिशन कैमरे के साथ सेल्फी लेने जैसे फीचर मिलते है।

डुअल-फोल्डिंग पैनल

एक अन्य फ्लेक्स लिपल कॉन्सेप्ट डिवाइस में एक एक्सटेंडेड डुअल-फोल्डिंग पैनल है, जिसका एक किनारा पीछे की ओर मुड़ने पर दूसरे से छोटा होता है। बड़ा हिस्सा फोन के क्विक सेटिंग मेनू में कई आइकन्स को एडजस्ट करता है, मीडिया प्लेबैक कंट्रोल करता है, और बैटरी लेवल और टाइम डिसप्ले करता है।
लास वेगास के एनकोर होटल में सैमसंग डिस्प्ले के शोरूम के एक स्टाफ मेंबर ने इसे "एज पैनल के साथ एक नया फोल्डेबल डिस्प्ले" बताया। जबकि सैमसंग डिस्प्ले ने सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स को नए डुअल-फोल्डिंग डिस्प्ले की सप्लाई करने के प्लान पर कोई कमेंट नहीं किया। सीईएस 2024 में डिस्प्ले ये भविष्य के फोल्डेबल स्मार्टफोन के लिए दुनिया के सबसे बड़े स्मार्टफोन निर्माता के विजन की एक झलक पेश करते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN टेक डेस्क author

    देश-दुनिया में टेक्नोलॉजी से जुड़ी हर खबर हम आपको यहां देते हैं। स्मार्टफोन से लेकर गैजेट्स और बाकी तमाम जानकारी हम आपको लगातार देंगे।और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited