Solve for Tomorrow 2024: सैमसंग इंडिया ने विजेताओं की घोषणा की, इस टीम को मिले 50 लाख रुपये

Samsung Solve for Tomorrow 2024 competition: 2010 में अमेरिका में पहली बार लॉन्च किया गया "सॉल्व फॉर टुमॉरो" कार्यक्रम अब दुनिया भर के 63 देशों में सक्रिय है और इसने ग्लोबल स्तर पर 2.3 मिलियन से अधिक युवा इनोवेटर्स को शामिल किया है।

Solve for Tomorrow 2024

Solve for Tomorrow 2024

Samsung Solve for Tomorrow 2024 Competition: सैमसंग इंडिया ने कंपनी की प्रमुख राष्ट्रीय शिक्षा और नवाचार प्रतियोगिता 'सॉल्व फॉर टुमॉरो 2024' के तीसरे संस्करण के लिए विजेता टीमों, इको टेक इनोवेटर और मेटल की घोषणा की। असम के गोलाघाट से इको टेक इनोवेटर को स्कूल ट्रैक में सामुदायिक चैंपियन घोषित किया गया , जबकि कर्नाटक के उडुपी से मेटल ने युवा ट्रैक में पर्यावरण चैंपियन का खिताब जीता।

मेटल को मिला 50 लाख रुपये का अनुदान

इको टेक इनोवेटर, जिसने गैर-दूषित पीने योग्य पेयजल तक समान पहुंच के बारे में एक विचार विकसित किया, जिसको प्रोटोटाइप एडवांसमेंट के लिए 25 लाख रुपये का अनुदान मिला। वहीं मेटल, जिसने भूजल से आर्सेनिक हटाने की तकनीक विकसित की, को आईआईटी-दिल्ली में इनक्यूबेशन के लिए 50 लाख रुपये का अनुदान मिला।

कम्युनिटी चैंपियन को मिले स्मार्ट डिवाइस

इसके अलावा, 'कम्युनिटी चैंपियन' के स्कूल को शिक्षा में मदद करने और समस्या-समाधान मानसिकता को प्रोत्साहित करने के लिए स्मार्ट डिस्प्ले फ्लिप 75”, फ्रीस्टाइल प्रोजेक्टर और 10 गैलेक्सी टैब एस10+ सहित सैमसंग प्रोडक्ट प्राप्त होंगे। इसी तरह, 'पर्यावरण चैंपियन' के कॉलेज को सामाजिक उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए स्मार्ट डिस्प्ले फ्लिप 75”, फ्रीस्टाइल प्रोजेक्टर और 10 गैलेक्सी बुक 4 प्रो लैपटॉप प्राप्त होंगे।
10 टीमों में से प्रत्येक को 1 लाख रुपये मिले, जबकि सभी सदस्यों को प्रमाण पत्र मिले। इसके अलावा, स्कूल ट्रैक प्रतिभागियों को गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा मिला, जबकि यूथ ट्रैक प्रतिभागियों को गैलेक्सी Z फ्लिप6 मिला। फ्लैगशिप सीएसआर कार्यक्रम, सैमसंग सॉल्व फॉर टुमॉरो का उद्देश्य देश के युवाओं को वास्तविक जीवन की समस्याओं को हल करने और अपने अभिनव विचारों से लोगों के जीवन को बदलने के लिए सशक्त बनाना है।

क्या है सॉल्व फॉर टुमॉरो

2010 में अमेरिका में पहली बार लॉन्च किया गया "सॉल्व फॉर टुमॉरो" कार्यक्रम अब दुनिया भर के 63 देशों में सक्रिय है और इसने ग्लोबल स्तर पर 2.3 मिलियन से अधिक युवा इनोवेटर्स को शामिल किया है। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के वैश्विक सीएसआर विजन - "टुगेदर फॉर टुमॉरो! इनेबलिंग पीपल" के साथ संरेखित यह पहल युवाओं को भविष्य के लीडर्स बनने के लिए आवश्यक शिक्षा और कौशल से लैस करने के लिए समर्पित है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। टेक एंड गैजेट्स (Tech-gadgets News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited