Shree Ram Mandir Ayodhya Pran Pratishtha Live Streaming: नहीं जा पा रहे हैं अयोध्या, तो घर बैठे मोबाइल पर ऐसे देखें प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण

Shree Ram Mandir Ayodhya Pran Pratishtha Live Streaming: पूरा देश राम रंग में रंग गया है। हर श्रद्धालु राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में जाने के लिए उत्साहित है, लेकिन 22 जनवरी को 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में प्रवेश केवल आमंत्रण द्वारा ही होगा। आज घर बैठे भी ऑनलाइन कार्यक्रम देख सकते हैं।

ram mandir ayodhya

Shree Ram Mandir Ayodhya

Shree Ram Mandir Ayodhya Pran Pratishtha Live Streaming: अयोध्या में राम मंदिर का बहुप्रतीक्षित अभिषेक समारोह आ गया है। 22 जनवरी यानी आज कुछ ही घंटों में रामलला को भव्य मंदिर में विराजमान किया जाएगा। पूरे देश में इसको लेकर उत्साह है। पूरा देश राम रंग में रंग गया है। हर श्रद्धालु राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में जाने के लिए उत्साहित है, लेकिन 22 जनवरी को 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में प्रवेश केवल आमंत्रण द्वारा ही दिया जा रहा है। ऐसे में यदि आप उस दिन अयोध्या नहीं जा पा रहे हैं तो चिंता की बात नहीं है। आप घर बैठे भी प्रभु श्री राम के दर्शन कर सकते हैं।

8,000 मेहमानों को निमंत्रण

अयोध्या में राम मंदिर की 'प्राण प्रतिष्ठा' में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य गणमान्य लोग शामिल हो रहे हैं। मंदिर ट्रस्ट के मुताबिक, समारोह के लिए करीब 8,000 मेहमानों को निमंत्रण भेजा गया है, जिसमें नेता, अभिनेता, क्रिकेटर्स और कई अन्य लोग शामिल हैं।

कहां और कैसे देख सकेंगे लाइव प्रसारण

अयोध्या धाम में राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के लिए लाइव प्रसारण की व्यवस्था की गई है। पूरे कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दूरदर्शन के डीडी न्यूज और डीडी नेशनल चैनलों पर किया जाएगा। दूरदर्शन अन्य समाचार एजेंसियों के साथ भी फीड शेयर करेगा। अन्य ब्रॉडकास्टर्स के लिए दूरदर्शन एक यूट्यूब लिंक शेयर करेगा। यानी दूरदर्शन के यूट्यूब चैनल पर भी लाइव प्रसारण देखा जा सकेगा।
बता दें कि अभिषेक समारोह के लाइव कवरेज के लिए नए राम मंदिर परिसर सहित अयोध्या के विभिन्न स्थानों पर दूरदर्शन द्वारा लगभग 40 कैमरे लगाए जाएंगे, जिसे अत्याधुनिक 4K रिजॉल्यूशन में प्रसारित किया जाएगा। मुख्य मंदिर परिसर के अलावा, राष्ट्रीय प्रसारक सरयू घाट के पास राम की पैड़ी, कुबेर टीला में जटायु प्रतिमा और अन्य स्थानों से विभिन्न चैनलों पर लाइव व्यू प्रसारित करेगा।

यहां भी देख सकेंगे

वहीं इसका सीधा प्रसारण दुनिया भर के विभिन्न भारतीय दूतावासों और वाणिज्य दूतावासों में किया जाएगा। इस कार्यक्रम को भारत भर के हजारों मंदिरों और बूथों पर प्रसारित करने की भी तैयारी की जा रही है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कहा है कि अयोध्या में श्री राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह का देश भर में बूथ स्तर पर लाइव प्रसारण किया जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited