क्या आप भी WhatsApp पर भेजते हैं काफी सारे Good Morning मैसेज? हो सकते हैं बैन

WhatsApp हर महीने लाखों अकाउंट्स को बैन करता है। ये अकाउंट कई वजहों से बैन होते हैं। जानें इस बारे में विस्तार से।

क्या आप भी WhatsApp पर भेजते हैं काफी सारे Good Morning मैसेज?

क्या आप भी WhatsApp पर भेजते हैं काफी सारे Good Morning मैसेज?

अगर आप WhatsApp पर काफी सारे Good Morning टेक्स्ट भेजते हैं तो आप बैन हो सकते हैं। वॉट्सऐप इसे स्पैम की तरह काउंट कर सकता है और ऐप ऐसे अकाउंट्स को बैन करता आया है। अनवेरिफाइ़ड इंफॉर्मेशन भेजना भी इसी क्रम में आता है। ऐप पर इस तरह की एक्टिविटी काफी ज्यादा संख्या में होती है। इसलिए वॉट्सऐप हर महीने लाखों अकाउंट्स को बैन भी करता है।
किन वजहों से WhatsApp अकाउंट्स को करता है बैन?
WhatsApp यूजर्स कई कारणों से बैन लिस्ट में आ सकते हैं। अगर बिना जानें अपने कॉन्टैक्स्ट्स को स्पैम करते मिलें या अनवेरिफाइड इंफॉर्मेशन फॉर्वर्ड करते मिलें या वॉट्सऐप की ब्रॉडकास्ट लिस्ट को ज्यादा यूज करते मिलें। ये एक्टिविटीज वॉट्सऐप के नियमों के खिलाफ हैं। स्कैम, स्पैम या यूजर्स की सेफ्टी को रिस्क में डालने वाले लोग ज्यादा इस लिस्ट में आते हैं। वॉट्सऐप की मंथली यूजर सेफ्टी रिपोर्ट के मुताबिक 2.3 मिलियन से ज्यादा इंडियन अकाउंट्स को अकेले अगस्त में बैन किया गया था।
WhatsApp कैसे करता है बैन?
वॉट्सऐप के मुताबिक, कंपनी सिक्योरिटी मेजर्स का कॉम्बिनेशन यूज करती है। ये गलत गतिविधियों में शामिल अकाउंट्स को बैन करने के लिए स्पैम डिटेक्शन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करती है।
वॉट्सऐप पर ना करें ये चीजें:
  • किसी भी मैसेज को भेजने से पहले इसे कई बार चेक कर लें।
  • इसी तरह ब्रॉडकास्ट मैसेज फीचर का इस्तेमाल भी कम से कम ही करें।
  • किसी भी अननोन कॉन्टैक्ट को किसी ग्रुप में ना शामिल करें।
  • अपने कॉन्टैक्ट्स से ही करें बातें।
  • वॉट्सऐप के नियमों का उल्लंघन ना करें।
  • अगर अकाउंट गलती से बैन हो जाए तो वॉट्सऐप को ई-मेल करें या ऐप में request a review पर टैप करें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

साकेत सिंह बघेल author

साकेत सिंह बघेल टाइम्स नाउ नवभारत के लिए टेक सेक्शन कवर करते हैं. इन्हें टेक कवर करते हुए करीब 5 साल हो चुके हैं। इस दौरान इन्होनें ढेरों गैजेट्स को र...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited