Nokia: तरुण छाबड़ा बने नोकिया इंडिया प्रमुख, संजय मलिक की लेंगे जगह

Tarun Chhabra becomes Nokia India chief: मलिक ने फैसला किया है कि वो 31 मार्च 2024 को रिटायर हो जाएंगे। इसके बाद वो अपना पद तरुण को हस्तांतरित कर देंगे। हालांकि, मलिक 31 मार्च 2024 तक कंपनी में बने रहेंगे।

Nokia India

Nokia India

Tarun Chhabra becomes Nokia India chief: मोबाइल नेटवर्क के प्रमुख और सीनियर वाइस प्रेसिडेंट तरुण छाबड़ा को संगठनात्मक पुनर्गठन के अंतर्गत कंपनी का नया प्रमुख नियुक्त किया गया है। कंपनी ने अपने बयान में पुष्टि की है कि छाबड़ा भारतीय बाजार के नए इंडिया हेड के रूप में पदभार संभाल चुके हैं, जो कि अप्रैल 2024 से प्रभावी हो जाएगा। छाबड़ा ने संजय मलिक का स्थान लिया है, जो वरिष्ठ उपाध्यक्ष थे।

संजय मलिक की लेंगे जगह

मलिक ने फैसला किया है कि वो 31 मार्च 2024 को रिटायर हो जाएंगे। इसके बाद वो अपना पद तरुण को हस्तांतरित कर देंगे। हालांकि, मलिक 31 मार्च 2024 तक कंपनी में बने रहेंगे। वह भारत के वैश्विक ग्राहक अनुभव या बिक्री कार्यक्षेत्र का हिस्सा थे और उन्होंने लगभग आठ वर्षों तक भारतीय बाजार संचालन का नेतृत्व किया।
मलिक ने रिक कॉर्कर को सूचना दी, जो नोकिया के मुख्य ग्राहक अनुभव अधिकारी हैं। नोकिया द्वारा घोषित बदलाव कंपनी की वैश्विक पुनर्गठन योजना के अनुरूप हैं, जिसकी घोषणा पिछले साल अक्टूबर में की गई थी।

छंटनी कर रहा नोकिया

इस योजना के हिस्से के रूप में, कंपनी का इरादा दुनिया भर में 11,000 से 14,000 नौकरियों में कटौती करने का है। 19 अक्टूबर, 2023 को नोकिया ने अपने लागत आधार को रीसेट करने के उद्देश्य से एक कार्यक्रम के साथ-साथ अपने रणनीतिक और परिचालन परिवर्तनों का अनावरण किया।
इन बदलाव का लक्ष्य कंपनी को दीर्घकालिक विकास के लिए स्थापित करना और मौजूदा बाजार अनिश्चितता से निपटने में मदद करना है। पिछले महीने, नोकिया ने वैश्विक स्मार्टफोन ब्रांड ओप्पो के साथ 5जी पेटेंट क्रॉस-लाइसेंस समझौते पर हस्ताक्षर किए, जो सेलुलर प्रौद्योगिकियों में कंपनी के मौलिक आविष्कारों को कवर करता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited