इस पॉपुलर ऐप ने घटा दी अपनी प्रीमियम सर्विस की कीमत, अब देने होंगे केवल 179 रुपये

Telegram की Premium सर्विस को ग्लोबली जून में लॉन्च किया गया था। इस सर्विस की कीमत अब भारत में कम कर दी गई है। यहां जानें नई कीमत।

इस पॉपुलर ऐप ने घटा दी अपनी प्रीमियम सर्विस की कीमत

इस पॉपुलर ऐप ने घटा दी अपनी प्रीमियम सर्विस की कीमत

Telegram Premium पॉपुलर मैसेजिंग ऐप की मंथली सब्सक्रिप्शन सर्विस है। इसे अब भारतीय यूजर्स के लिए सस्ते में उपलब्ध करा दिया गया है। दुबई बेस्ड कंपनी ने कीमत में बदलाव की घोषणा आधिकारिक तौर पर की है। साथ ही नई कीमत को ऐप पर देखा जा सकता है। इस प्रीमिमय सर्विस की कीमत में कटौती लॉन्च के कुछ महीनों बाद ही कर दी गई है। इस प्रीमियम सर्विस से यूजर्स को इंप्रूव्ड फंक्शन्स और नए फीचर्स मिलते हैं।
बीते दिनों टेलीग्राम की ओर से यूजर्स को नोटिफिकेशन भेजा गया, जिसमें लिखा था 'टेलीग्राम प्रीमियम अब आपके देश में डिस्काउंट के साथ उपलब्ध है।' प्रीमियम सब्सक्राइबर्स को ढेरों एक्सक्लूसिव फीचर्स ऑफर किए जाते हैं। फिलहाल बाकी रीजन में कीमत में कटौती को लेकर कुछ भी साफ नहीं किया गया है।
ये है नई कीमत
Telegram Premium के लिए भारत में एक महीने की कीमत अब 179 रुपये हो गई है। ये कीमत लॉन्च वाली कीमत से करीब 60 प्रतिशत तक कम है। इस प्रीमियम सर्विस को जून में ग्लोबली लॉन्च किया गया था। पिछले हफ्ते तक यूजर्स को एक महीने की सर्विस के लिए 469 रुपये तक पेमेंट करना होता था।
जून में कंपनी ने जानकारी दी थी कि इस ऐप के 700 मिलियन से भी ज्यादा मंथली एक्टिव यूजर्स हैं। आपको बता दें कि टेलीग्राम का मुकाबला WhatsApp और Facebook Messenger से रहता है। इनके क्रमश: 2 बिलियन और 1 बिलियन से ज्यादा एक्टिव यूजर्स हैं। ये दोनों ही सेवाएं मेटा की हैं और इनके लिए कोई पेड सब्सक्रिप्शन ऑफर नहीं किया जाता है।
जो भारतीय यूजर्स टेलीग्राम प्रीमियम को सब्सक्राइब करेंगे उन्हें 4GB से ज्यादा बड़ी फाइल को अपलोड करने का एक्सेस मिलेगा। इतना ही नहीं यूजर्स को फास्ट डाउनलोड और वॉयस मैसेज को टेक्स्ट में कन्वर्ट करने का भी ऑप्शन मिलेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

साकेत सिंह बघेल author

साकेत सिंह बघेल टाइम्स नाउ नवभारत के लिए टेक सेक्शन कवर करते हैं. इन्हें टेक कवर करते हुए करीब 5 साल हो चुके हैं। इस दौरान इन्होनें ढेरों गैजेट्स को र...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited