Elon Musk Postpones India Visit: कल भारत नहीं आएंगे एलन मस्क, यात्रा स्थगित, PM मोदी से करने वाले थे मुलाकात

Tesla CEO Elon Musk Postpones India Visit: मस्क 48 घंटे तक ( 21 और 22 अप्रैल) भारत में रहने वाले थे। इस दौरान वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इंडस्ट्री लीडर्स से मुलाकात करने वाले थे। मस्क ने भारत आने के लिए खुद ट्वीट करके जानकारी दी थी।

Musk will meet PM Modi

मस्क पीएम मोदी से मुलाकात करने वाले थे।

Tesla CEO Elon Musk Postpones India Visit: टेस्ला सीईओ और एक्स के मालिक अरबपति एलन मस्क की भारत यात्रा स्थगित हो गई है। CNBC TV 18 की रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। हालांकि, अब मस्क ने अपने एक्स अकाउंट से यात्रा स्थगित करने की जानकारी दे दी है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष के अंत में भारत यात्रा के लिए बहुत उत्सुक हूं। बता दें कि मस्क 48 घंटे तक ( 21 और 22 अप्रैल) भारत में रहने वाले थे। इस दौरान वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इंडस्ट्री लीडर्स से मुलाकात करने वाले थे।

मस्क ने बताया भारत यात्रा स्थगित करने का कारण

एलन मस्क ने भारत अचानक भारत यात्रा स्थगित करने का कारण भी एक्स (पहले ट्विटर) पर शेयर किया है। उन्होंने कहा, "दुर्भाग्य से भारी टेस्ला दायित्वों के कारण भारत की यात्रा में देरी हुई, लेकिन मैं इस वर्ष के अंत में यात्रा के लिए बहुत उत्सुक हूं।"

मस्क ने खुद की भी भारत यात्रा की घोषणा

बता दें कि मस्क ने भारत आने के लिए खुद ट्वीट करके जानकारी दी थी। मस्क ने 10 अप्रैल को ट्वीट किया था कि वह पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए उत्सुक हैं। इस यात्रा का महत्व इसलिए बढ़ गया क्योंकि कुछ हफ्ते पहले ही, भारत सरकार ने एक नई इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्युफेक्चरिंग पॉलिसी का नोटिफिकेशन जारी किया था, जो टेस्ला जैसी बड़ी EV कंपनियों को सरकार की शुल्क रियायतें लेने में मदद करता है।
मस्क की भारत यात्रा पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि मस्क भारत के समर्थक हैं और निवेश के लिए उनका स्वागत है, लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें भारत के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने होंगे।

क्या इसलिए Elon Musk की भारत यात्रा हुई स्थगित?

CNBC TV 18 की रिपोर्ट में मस्क की भारत यात्रा स्थगित करने का दावा किया गया। टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल इस खबर की पुष्टि नहीं करता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि स्थगन के तात्कालिक कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। हालांकि, ऐसी चर्चा है कि यह यात्रा मस्क की 23 अप्रैल को संयुक्त राज्य अमेरिका में टेस्ला की पहली तिमाही के प्रदर्शन के बारे में सवालों के जवाब देने के लिए एक महत्वपूर्ण कॉन्फ्रेंस कॉल में भाग लेने के लिए स्थगित की गई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited