Dynamic Island: एंड्रॉयड फोन में यूज करना चाहते हैं iPhone 14 Pro वाला फीचर? डाउनलोड कर लें ये ऐप

iPhone 14 series को हाल ही में लॉन्च किया गया था। इस सीरीज के नए Dynamic Island फीचर ने सबका ध्यान खींचा था। अगर आप इसे एंड्रॉयड फोन में इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसका तरीका हम आपको बताने जा रहे हैं।

iPhone 14 Pro

iPhone 14 Pro

Apple ने हाल ही में iPhone 14 series को लॉन्च किया था। नए मॉडल्स को ग्राहकों से मिली जुली प्रतिक्रिया मिली है। लेकिन, Pro मॉडल्स के डिस्प्ले में दिए गए नए पिल शेप वाले नॉच यानी Dynamic Island फीचर ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है। लेकिन, अगर आप एंड्रॉयड फोन यूजर हैं और चाहते हैं कि इस नए फीचर का आप भी ट्राई कर पाते। तो इसका एक तरीका है, जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।
आपको बता दें कि Apple द्वारा Dynamic Island फीचर लाने के बाद Realme और Xiaomi ने जानकारी दी थी कि वे भी इसी तरह के फीचर पर काम कर रहे हैं। हालांकि, इसे आने में कितना समय लगेगा ये तो कोई नहीं जानता है। लेकिन, फिलहाल अगर आप इस फीचर को एंड्रॉयड में यूज करना चाहते हैं तो गूगल प्ले स्टोर से DynamicSpot नाम के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं। इसे Jawomo ने डेवलप किया है।
कैसे काम करता है ये ऐप?
दरअसल, DynamicSpot ऐप iPhone 14 Pro के Dynamic Island फीचर की तरह एंड्रॉयड फोन के फ्रंट कैमरे में पिल शेप वाला कटआउट सेट कर देता है। साथ ही ये ऐप कुछ कुछ कूल ऑप्शन्स भी ऑफर करता है, जिससे आप मल्टीटास्क कर सकते हैं और अपनी एंड्रॉयड डिवाइस में नोटिफिकेशन को मैनेज कर सकते हैं।
ऐप के डेवलपर ने ये दावा किया है कि ये DynamicSpot चैट, म्यूजिक और टाइमर जैसे सभी ऐप्स के साथ काम करता है। यानी आप शॉर्टकट्स और नोटिफिकेशन पिल शेप वाले आईलैंड से ही सेट कर सकते हैं।
ऐसे करें ऐप को इस्तेमाल:
  • इसके लिए सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर से DynamicSpot ऐप को डाउनलोड करना होगा।
  • इसके बाद ऐप के इंस्टॉल होने के बाद इसे सभी जरूरी परमिशन देने होंगे।
  • आप इसमें पिल की साइज और लोकेशन को एडजस्ट भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको Popup settings > Dimensions में जाना होगा। स्लाइडर्स को एडजस्ट करना होगा।
  • आप मल्टीटास्किंग के लिए बबल्स को एड करने के लिए बाकी सेटिंग्स को भी कस्टमाइज कर सकते हैं।
आपको बता दें कि बाकी फीचर्स को इस्तेमाल करने के लिए आपको ऐप के Pro वर्जन को खरीदना होगा। इसके लिए आपको 99 रुपये चार्ज किया जाएगा। ये ऐप सभी एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के साथ ठीक से काम करता है। लेकिन, जिन फोन्स में फ्रंट कैमरा लेफ्ट की तरफ होता है, उन्हें ये थोड़ा अलग लगे। साथ ही आपको बता दें कि ऐप में कहा गया है कि ये यूजर का कोई डेटा कलेक्ट नहीं करता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

साकेत सिंह बघेल author

साकेत सिंह बघेल टाइम्स नाउ नवभारत के लिए टेक सेक्शन कवर करते हैं. इन्हें टेक कवर करते हुए करीब 5 साल हो चुके हैं। इस दौरान इन्होनें ढेरों गैजेट्स को र...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited