Twitter पर नए अकाउंट्स को इतने दिनों तक नहीं मिलेगा ब्लू टिक, पढ़ें डिटेल

Twitter की कमान अब एलन मस्क के हाथों में है। मस्क के आने के बाद से संस्थान में रोज कई फैसले लिए जा रहे हैं। पिछले काफी दिनों से ये प्लेटफॉर्म सुर्खियों में भी है।

Twitter पर नए अकाउंट्स को इतने दिनों तक नहीं मिलेगा ब्लू टिक

Twitter पर नए अकाउंट्स को इतने दिनों तक नहीं मिलेगा ब्लू टिक (Photo- UnSplash)

तस्वीर साभार : IANS
19 नवंबर: ट्विटर नए अकाउंट्स को ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस खरीदने के लिए 90 दिनों तक अनुमति नहीं देगा। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, इसका मतलब यह है कि यूजर्स एक नए खाते को सत्यापित करने में सक्षम नहीं होंगे।
यह घोटालों और फर्जी खातों की संभावना को कम करने का एक प्रयास हो सकता है।
रिपोर्ट के अनुसार, पुराने प्लान में वेटिंग पीरियड का उल्लेख नहीं था, लेकिन इसमें एक चेतावनी थी कि 9 नवंबर, 2022 को या उसके बाद बनाए गए ट्विटर अकाउंट्स इस समय ट्विटर ब्लू की सदस्यता लेने में असमर्थ होंगे।
नया ट्विटर ब्लू पेज कहता है कि प्लेटफॉर्म भविष्य में बिना सूचना के नए अकाउंट्स के लिए वेटिंग पीरियड भी लगा सकता है।
हाल ही में, ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने कहा था कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म अपने 8 डॉलर ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस को 29 नवंबर से फिर से लॉन्च करेगा।
उन्होंने यह भी कहा था कि नई रिलीज के साथ वेरिफाइड नाम को बदलने से चेकमार्क का नुकसान होगा, जब तक कि ट्विटर द्वारा सेवा की शर्तों को पूरा करने के लिए नाम की पुष्टि नहीं की जाती।
मस्क ने इससे पहले प्लेटफॉर्म पर कई फर्जी अकाउंट के सामने आने के बाद ब्लू सर्विस पर रोक लगा दी थी। इन फर्जी अकाउंट में ब्रांड्स और मशहूर हस्तियों के नाम से बनाए गए अकाउंट शामिल थे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited