Vivo-iQOO के लिए आया नया OS, अपडेट करते ही नया हो जाएगा फोन, जानें तरीका

Vivo-iQOO Funtouch OS 15 Update:Vivo-iQOO Funtouch OS 15 Update: वीवो और iQOO स्मार्टफोन को भारत में Funtouch OS 15 अपडेट मिलना शुरू हो गया है। अपडेट में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फीचर्स को भी शामिल किया गया है। इसके अलावा ओएस में नए एल्गोरिदम, बेहतर एनिमेशन और इफेक्ट मिलता है।

Vivo-iQOO Funtouch OS 15 Update

Vivo-iQOO Funtouch OS 15 Update

Vivo-iQOO Funtouch OS 15 Update: स्मार्टफोन ब्रांड वीवो और आईकू ने अपना नया एंड्रॉयड 15 आधारित फनटच ओएस 15 (Funtouch OS 15) रोलआउट करना शुरू कर दिया है। iQOO के अनुसार, Funtouch OS 15 अपडेट iQOO 12 पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा। आने वाले हफ्तों और महीनों में ब्रांड के अन्य फोन को भी अपडेट मिलेगा। वहीं Vivo ने अपने Vivo X Fold 3 Pro और X100 सीरीज पर Android 15 आधारित Funtouch OS 15 बीटा अपडेट के रोलआउट की भी पुष्टि की।

क्या है नया

फनटच ओएस 15 एंड्रॉयड सिस्टम और एनिमेटेड एलिमेंट्स में सुधार करता है। एंड्रॉयड के मौजूदा फेयर शेड्यूलिंग एल्गोरिदम को vivo के प्रायोरिटी शेड्यूलिंग मॉडल से बदल दिया है। Funtouch OS 15 फोरग्राउंड प्रोसेस के लिए कंप्यूटिंग पावर पर फोकस है। इससे फोन की औसत ऐप स्टार्टअप स्पीड में 15% बढ़ जाती है।

परफॉर्मेंस होगी पहले से बेहतर

परफॉर्मेंस को और बेहतर बनाने के लिए, नई मेमोरी एन्हांसमेंट टेक्नोलॉजी ऑप्टिमाइज zRAM मेमोरी कम्प्रेशन एल्गोरिदम का उपयोग करती है, जिससे कम्प्रेशन स्पीड में 40% की वृद्धि होती है। इसके अलावा, यह बैकग्राउंड एप्लिकेशन के लिए GPU मेमोरी खपत को कम करता है, जिससे यूजर्स डिवाइस की स्मूथनेस को कम किए बिना एक साथ कई ऐप चला सकते हैं।

स्टैटिक और लाइव वॉलपेपर

फनटच ओएस 15 में अलग-अलग स्टाइल के साथ स्टैटिक और लाइव वॉलपेपर के कई सेट भी दिए गए हैं। इसमें ऑलवेज ऑल डिस्प्ले स्टाइल, चार नए फिंगरप्रिंट रिकग्निशन एनिमेशन और एक ऑप्टिमाइज्ड आइकन लाइब्रेरी भी है। मेमोरी मूवी, डॉक्यूमेंट्स के लिए शैडो रिमूवल, क्लीन-अप सुझाव और अल्ट्रा गेम मोड के लिए नई क्विक सेटिंग्स जैसे फीचर भी जोड़े गए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। टेक एंड गैजेट्स (Tech-gadgets News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited