दिवाली से इन iPhone और एंड्रॉयड फोन्स में WhatsApp नहीं करेगा काम, देखें लिस्ट

WhatsApp जल्द ही पुराने iOS और Android OS वर्जन से अपना सपोर्ट हटाने जा रहा है। इससे इन फोन्स में अब वॉट्सऐप एक्सेस नहीं हो सकेगा।

दिवाली से इन iPhone और एंड्रॉयड फोन्स में WhatsApp नहीं करेगा काम

दिवाली से इन iPhone और एंड्रॉयड फोन्स में WhatsApp नहीं करेगा काम (Photo - UnSplash)

WhatsApp एक पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है। दुनियाभर में इसे 2 बिलियन से ज्यादा मंथली एक्टिव यूजर्स हैं। अकेले भारत में ही इसके 500 मिलियन से ज्यादा यूजर्स हैं। अभी दिवाली के दौरान लोग दोस्तों और रिश्तेदारों को फोटो और वीडियो भी शेयर करेंगे। लेकिन, अगर आप पुराना एंड्रॉयड या iPhone यूज कर रहे हैं तो आप वॉट्सऐप के जरिए अपनों से नहीं कनेक्ट हो पाएंगे। क्योंकि, 24 अक्टूबर यानी दिवाली के दिन वॉट्सऐप पुराने iOS और एंड्रॉयड OS वर्जन के लिए सपोर्ट हटाने जा रहा है।
इन iPhone मॉडल्स के लिए WhatsApp हटाने जा रहा है सपोर्ट:
WhatsApp द्वारा iOS 10 और iOS 11 पर चलने वाले iPhone मॉडल्स के लिए सपोर्ट हटाया जा रहा है। ऐसे में आपको बता दें कि iPhone 5 और iPhone 5C के यूजर्स अपने फोन में WhatsApp को एक्सेस नहीं कर पाएंगे। वॉट्सऐप ने कहा है कि ये फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि कंपनी नए फीचर्स पेश करेगी, जो इन ऑपरेटिंग सिस्टम पर नहीं चलेगा। वॉट्सऐप फिलहाल iOS 12 या इससे नए वर्जन पर चलेगा।
इन एंड्रॉयड फोन्स पर नहीं चलेगा WhatsApp:
WhatsApp सपोर्टेड डिवाइस पेज के मुताबिक एंड्रॉयड द्वारा एंड्रॉयड 4.1 या इससे पुराने सभी वर्जन पर चलने वाले सभी फोन्स से सपोर्ट हटाया जा रहा है। ऐसे में या तो यूजर्स फोन अपडेट कर लें या सीधा नया फोन खरीद लें। तभी वे वॉट्सऐप को एक्सेस कर पाएंगे। वॉट्सऐप ने कहा है कि कंपनी समय से पहले यूजर्स को नोटिफिकेशन भेजेगी और यूजर्स को अपग्रेड के लिए याद दिलाएगी।
KaiOS
वॉट्सऐप ने कहा है कि ऐप KaiOS 2.5.0 और इससे नए वर्जन पर चलेगा। इस OS वर्जन पर JioPhone और JioPhone 2 चलते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

साकेत सिंह बघेल author

साकेत सिंह बघेल टाइम्स नाउ नवभारत के लिए टेक सेक्शन कवर करते हैं. इन्हें टेक कवर करते हुए करीब 5 साल हो चुके हैं। इस दौरान इन्होनें ढेरों गैजेट्स को र...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited