WhatsApp पर नंबर सेव किए बिना कर सकेंगे वॉयस कॉलिंग, आ रहा धांसू फीचर

WhatsApp In-App Dialler Feature: यह एक सामान्य डायलर की तरह दिखाई देता है जिसमें हरे रंग का कॉलिंग आइकन, संख्या और अक्षर वैसे ही स्थित होते हैं जैसे वे आमतौर पर होते हैं। इस डायलर की मदद से WhatsApp यूजर्स कॉलिंग कर सकेंगे।

WhatsApp In-App Dialler Feature

WhatsApp In-App Dialler Feature

WhatsApp In-App Dialler Feature: यदि आप मैसेजिंग और कॉलिंग के लिए व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। व्हाट्सएप जल्द ही इन-ऐप डायलर फीचर ला रहा है, जो यूजर्स की सीधे ही वॉयस कॉल करने की सुविधा देता है। इस फीचर का सबसे बड़ा फायदा यह भी है कि इसकी मदद से नंबर को सेव किए बिना भी वॉयस कॉलिंग की जा सकेगी। इसके अलावा कंपनी नियरबाय फाइल-शेयरिंग फीचर (Nearby file-sharing Feature) पर भी काम कर रही है।

कब जारी होगा फीचर?

एंड्रॉइड वर्जन 2.24.9.28 के लिए व्हाट्सएप बीटा पर फीचर ट्रैकर WABetaInfo द्वारा देखा गया, यह फीचर फिलहाल बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध नहीं है, लेकिन ट्रैकर का सुझाव है कि यह अगले अपडेट में से एक में दिखाई दे सकता है। फीचर ट्रैकर ने बताया कि व्हाट्सएप कथित तौर पर एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को वॉयस कॉल करने के लिए इन-ऐप डायलर तक पहुंचने की अनुमति देगा।

कैसे काम करेगा In-App Dialler Feature

रिपोर्ट में फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है, जिसे अभी तक लेटेस्ट बीटा वर्जन पर सक्षम नहीं किया गया है। यह एक सामान्य डायलर की तरह दिखाई देता है जिसमें हरे रंग का कॉलिंग आइकन, संख्या और अक्षर वैसे ही स्थित होते हैं जैसे वे आमतौर पर होते हैं। इस डायलर की मदद से WhatsApp यूजर्स कॉलिंग कर सकेंगे। हालांकि, रोलआउट के बाद इस फीचर को लेकर सटीक जानकारी मिल सकेगी।

WhatsApp पर बिना इंटरनेट के भेज सकेंगे फोटो

इसके अलावा व्हाट्सएप फाइल शेयरिंग सपोर्ट पर भी काम कर रहा है। व्हाट्सएप ने पहले फाइल शेयरिंग सपोर्ट को 2GB तक बढ़ा दिया है और जल्द ही मैसेजिंग ऐप आपको इंटरनेट का उपयोग किए बिना आस-पास के लोगों के साथ फाइल या फोटो भेजने की सुविधा देगा। फाइल शेयरिंग का ऑफलाइन मोड व्हाट्सएप का नियर शेयर/क्विक शेयर का वर्जन हो सकता है जो आपको ब्लूटूथ की मदद से फाइल शेयर करने और आस-पास के डिवाइस तक पहुंच प्रदान करने का काम करता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited