हफ्ते में 3 दिन ऑफिस से करें काम नहीं तो कट जाएगी सैलरी, HCL कर्मचारियों को निर्देश

Work From Office Compulsory In HCL: एचसीएल के डीएफएस (डिजिटल फाउंडेशन सर्विसेज) डिवीजन में 80,000 कर्मचारी हैं। इसके अलावा, कंपनी के आदेश में कहा गया है कि ट्रेनिंग प्राप्त करने वाले नए लोगों को सप्ताह में सभी पांच दिन ऑफिस से काम करना होगा।

HCL

एचसीएल टेक्नोलॉजीज

Work From Office Compulsory In HCL: आईटी कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने वर्क फ्रॉम होम खत्म करते हुए अपने कर्मचारियों को सैलरी कटने से बचने के लिए हफ्ते में कम से कम 3 दिन ऑफिस आने का निर्देश दिया है। नोएडा मुख्यालय वाली आईटी कंपनी ने सभी कर्मचारियों, जो डिजिटल फाउंडेशन सर्विसेज (डीएफएस) का हिस्सा हैं, 19 फरवरी से सप्ताह में कम से कम तीन दिन ऑफिस आने के लिए कहा है।

वर्क फ्रॉम होम खत्म कर रहीं कंपनियां

बता दें कि कोविड काल की चिंताएं खत्म होने के बाद अब अधिकांश कंपनियां वर्क फ्रॉम होम खत्म कर रही हैं। अब एचसीएल ने भी वर्क फ्रॉम होम खत्म करने की घोषणा कर दी है। सोमवार 19 फरवरी से कर्मचारियों को कम से कम तीन दिन ऑफिस आने के निर्देश दिए गए हैं।

80,000 कर्मचारी पर पड़ेगा असर

बता दें कि एचसीएल के डीएफएस (डिजिटल फाउंडेशन सर्विसेज) डिवीजन में 80,000 कर्मचारी हैं। इसके अलावा, कंपनी के आदेश में कहा गया है कि ट्रेनिंग प्राप्त करने वाले नए लोगों को सप्ताह में सभी पांच दिन ऑफिस से काम करना होगा। दिशानिर्देशों का अनुपालन न करने पर... इसे अनधिकृत अनुपस्थिति माना जाएगा और कंपनी की नीति के अनुरूप अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग की जाएगी।

अन्य कंपनियां भी कर्मचारियों को बुला रहीं ऑफिस

एचसीएल टेक के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी एक हाइब्रिड कार्य मॉडल का पालन करती है, जिसमें कर्मचारियों को सप्ताह में तीन दिन ऑफिस से काम करना होता है। बता दें कि अन्य आईटी कंपनियां जैसे टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS), इंफोसिस और विप्रो भी अपने कर्मचारियों को ऑफिस से काम करने के लिए कह रही हैं। टीम वर्क को बढ़ावा देने, व्यक्तिगत बातचीत की सुविधा प्रदान करने और ऑफिस कल्चर को बढ़ावा देने के लिए कर्मचारियों को ऑफिस बुलाया जा रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited