नए यूजर्स से वसूली करेगा X, लाइक और ट्वीट के लगेंगे पैसे, एलन मस्क ने की घोषणा

X To Charge New Users: एलन मस्क के अनुसार, एक्स से जुड़ने वाले नए यूजर्स को ट्वीट को लाइक करने, पोस्ट करने, रिप्लाई करने और यहां तक कि बुकमार्क करने के लिए "छोटा" शुल्क देना होगा।

X To Charge New Users

X To Charge New Users

X To Charge New Users: नए एक्स यूजर्स को झटका देते हुए एलन मस्क ने घोषणा की है कि अब उसके प्लेटफॉर्म पर कंटेंट पोस्ट करने के लिए शुल्क लिया जा सकता है। मस्क ने कहा कि छोटा शुल्क चुका कर नए यूजर्स तीन तीन माह बाद फ्री में पोस्ट कर सकते हैं। बता दें कि इस महीने की शुरुआत में ही मस्क ने करीब 2 लाख से ज्यादा भारतीय अकाउंट को बैन किया है।

नए यूजर्स को देना होगा शुल्क!

एलन मस्क के अनुसार, एक्स से जुड़ने वाले नए यूजर्स को ट्वीट को लाइक करने, पोस्ट करने, रिप्लाई करने और यहां तक कि बुकमार्क करने के लिए "छोटा" शुल्क देना होगा। एक एक्स यूजर के जवाब में टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ ने कहा कि दुर्भाग्य से "नए यूजर्स से किसी मैटर को पोस्ट करने के लिए एक छोटा सा शुल्क बॉट्स के निरंतर हमले को रोकने का एकमात्र तरीका है।"

क्यों लगेगा पैसा

मस्क ने अपनी पोस्ट में कहा कि "मौजूदा एआई (और ट्रोल फार्म) 'क्या आप एक बॉट हैं' को आसानी से पास कर सकते हैं।" कुछ महीनों में एक्स पर स्पैम और पोर्न बॉट्स की भरमार हो गई थी। मस्क ने घोषणा की थी कि बॉट्स और ट्रॉल्स का सिस्टम शुद्धिकरण चल रहा है। गौरतलब है कि पिछले साल अक्टूबर में एक्स ने न्यूजीलैंड और फिलीपींस में नए वैरिफाइड यूजर्स से प्रति वर्ष एक डॉलर का शुल्क लेना शुरू किया था।

2 लाख से ज्यादा भारतीय अकाउंट किए बंद

एक्स ने देश में एक महीने (फरवरी- मार्च) में देश में 213,862 अकाउंट पर प्रतिबंध लगाया है। इन अकाउंट्स को बाल यौन शोषण और गैर-सहमति नग्नता को बढ़ावा देने के लिए बैन किया गया है। इसके अलावा माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने देश में अपने प्लेटफॉर्म पर आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए 1,235 अकाउंट को भी हटा दिया। एक्स ने नए आईटी नियम, 2021 के अनुपालन मासिक रिपोर्ट में यह जानकारी दी है।
इनपुट- IANS
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN टेक डेस्क author

    देश-दुनिया में टेक्नोलॉजी से जुड़ी हर खबर हम आपको यहां देते हैं। स्मार्टफोन से लेकर गैजेट्स और बाकी तमाम जानकारी हम आपको लगातार देंगे।और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited