Microsoft के बाद YouTube पड़ा ठप, ऐप और वेबसाइट दोनों में आ रही दिक्कत

YouTube Down: बताया जा रहा है कि गूगल का वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म पूरे देश में बंद हो गया है। 33 प्रतिशत यूजर्स को वीडियो अपलोड करने में और 23 प्रतिशत को YouTube वेबसाइट के साथ समस्या आ रही है।

YouTube Down

YouTube Down

YouTube Down: कुछ दिनों पहले माइक्रोसॉफ्ट की सर्विस ठप पड़ गईं थीं। अब कुछ दिन बाद ही YouTube की सर्विस ठप हो गई है। यूजर्स को ऐप और वेबसाइट दोनों में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा YouTube Studio में भी दिक्कत आ रही है। ट्रैकिंग वेबसाइट डाउनडिटेक्टर ने भी यूट्यूब आउटेज की पुष्टि की है। डाउन डिटेक्टर पर सोमवार दोपहर 1.30 बजे से यूजर्स ने समस्याओं की रिपोर्ट करना शुरू किया है। वहीं दोपहर 3.15 बजे तक सबसे ज्यादा रिपोर्ट आईं हैं।

ऐप और वेबसाइट दोनों में आ रही समस्या

डाउनडिटेक्टर वेबसाइट के अनुसार, समस्या की रिपोर्ट करने वाले 15 प्रतिशत यूजर्स ऐप के साथ समस्या का सामना कर रहे थे, 33 प्रतिशत को वीडियो अपलोड करने में समस्या आ रही थी और 31 प्रतिशत को YouTube वेबसाइट के साथ समस्या थी। वहीं 54% यूजर्स को वीडियो देखने में दिक्कत आ रही है। बताया जा रहा है कि गूगल का वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म पूरे देश में बंद हो गया है।

देश के इन शहरों में आउटेज

भारत के कई शहरों में यह आउटेज देखने मिल रहा है। डाउनडिटेक्टर के अनुसार, नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और बेंगलुरु जैसे प्रमुख शहरों से YouTube आउटेज की रिपोर्ट फ्लैग की गई हैं। आउटेज ट्रैकर डाउनडिटेक्टर के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया, यूके और यूएस में यूजर्स भी यूट्यूब आउटेज के मामलों की रिपोर्ट कर रहे हैं। टीम YouTube ने कहा है कि वह इस मामले की जांच कर रही है।

यूजर्स सोशल मीडिया पर कर रहे शिकायत

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited