Monsoon in Delhi: दिल्ली में कैसा रहेगा अगले हफ्ते तक मानसून का मिजाज, जानें बारिश के मौसम में किन नजारों का लुत्फ ले सकते हैं आप

Places to visit in Delhi During Monsoon: मानसून के मौसम में यदि आप दिल्ली घूमने का प्लान कर रहे हैं, तो आपको यहां के मौसम का अगले 1 हफ्ते का मिजाज जरूर जान लेना चाहिए। मौसम विभाग के अनुसार अगले 1 सप्ताह में दिल्ली में बारिश होने की संभावना 50% है। आइए जानते हैं इस मानसून आप दिल्ली के किन-किन नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं।

places to visit monsoon in delhi

places to visit monsoon in delhi

मानसून के मौसम में यदि आप दिल्ली घूमने का प्लान कर रहे हैं, तो आपको यहां के मौसम का अगले 1 हफ्ते का मिजाज जरूर जान लेना चाहिए। मौसम विभाग के अनुसार अगले 1 सप्ताह में दिल्ली में बारिश होने की संभावना 50% है। इस बारिश के मौसम में आपको आपको देश की राजधानी में घूमने के लिए भरपूर जगह मिल जाएंगी। जहां आप अपनी दिल्ली ट्रिप को यादगार बना सकते हैं। आइए जानते हैं 5 ऐसे डेस्टिनेशन जहां जाकर आप अपनी दिल्ली ट्रिप को इंजॉय कर सकते हैं।

इंडिया गेट

इंडिया गेट दिल्ली के सबसे ज्यादा विजिट किए जाने वाले प्लेस में से एक है। जहां आपको रोजाना हजारों की संख्या में लोग घूमते हुए मिल जाएंगे। इसका निर्माण 1933 में किया गया था। यहां आप मानसून का लुत्फ फैमिली के साथ उठा सकते हैं।

कुतुब मीनार

73 मीटर ऊंची कुतुब मीनार यूनेस्को की विश्व धरोहर सूची में शामिल है। जहां दुनियाभर से पर्यटक पहुंचते हैं। मानसून के मौसम में दिल्ली घूमने के लिए कुतुब मीनार एक बेस्ट ऑप्शन है। कुतुब मीनार के पास भी आप कई घरोहर देख पाएंगे।

लाल किला

मुगलों द्वारा बनाया गया लाल किला दिल्ली की एक ऐतिहासिक धरोहर है। जिसे देखने देश की राजधानी दिल्ली लाखों लोग हर साल आते हैं। लाल किले में हल्की बारिश के बीच घूमना आपको एक अलग अनुभव देने वाला होगा।

अक्षरधाम, मंदिर

दिल्ली और उत्तर प्रदेश के बॉर्डर पर मौजूद स्वामीनारायण संस्था का अक्षरधाम मंदिर एक विशाल हिंदू मंदिर है। इसे साल 2005 में बनाया गया था। मानसून में दिल्ली घूमने के लिए अक्षरधाम आपके लिए परफेक्ट चॉइस हो सकती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

गुलशन कुमार author

पॉटरी नगरी के नाम से मशहूर खुर्ज़ा शहर का रहने वाला हूं। हेल्थ, लाइफस्टाइल और राजनीति से जुड़े विषयों पर लिखने-पढ़ने का शौक है। Timesnowhindi.com में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited