Best Hill Stations Near Greater Noida: ग्रेटर नोए़डा के पास ये हैं सबसे फेमस हिल स्टेशंस, अगस्त में हॉलिडे से लेकर वीकेंड में घूमने का जरूर बनाएं प्लान

Hill Stations Near Greater Noida: अगर आप ग्रेटर नोएडा में रहते हैं और वीकेंड और हॉलिडे पर घूमने के शौकीन हैं, तो आज हम आपको पास के तीन सुंदर हिल स्टेशंस के बारे में बताएंगे। ग्रेटर नोएडा से यहां की दूरी भी 300 किलोमीटर के अंदर है।

Hill Stations Near Greater Noida, Greater Noida, Greater Noida Nearby Hill Stations

Best Hill Stations Near Greater Noida: ग्रेटर नोए़डा के पास ये हैं सबसे फेमस हिल स्टेशंस।

Greater Noida Nearby Hill Stations: ग्रेटर नोएडा यूपी के बड़े शहरों में से एक है और इसका काफी तेजी से विकास हो रहा है। खासतौर से प्राइवेट नौकरी करने वाले लोगों को ग्रेटर नोएडा काफी पसंद भी आ रहा है। आज हम आपको ग्रेटर नोएडा के पास घूमने के कुछ ऐसे हिल स्टेशंस के बारे में बताएंगे, जहां आप घूमने के लिए कभी भी जा सकते हैं। ग्रेटर नोएडा से इन हिल स्टेशं की दूरी 300 किलोमीटर के अंदर है।

ग्रेटर नोएडा के पास हिल स्टेशंस (Hill Stations Near Greater Noida)

मसूरी (Mussoorie)
अगर आप ग्रेटर नोएडा में रहते हैं, तो आप वीकेंड या छुट्टियों में घूमने के लिए मूसरी जा सकते हैं। पहाड़ों की रानी के नाम से फेमस मसूरी की दूरी ग्रेटर नोएडा से 310 किलोमीटर है। मसूरी का ट्रैवल प्लान आप किसी भी महीने के लिए कर सकते हैं। हालांकि मसूरी जाने का सबसे अच्छा समय मार्च और जून के बीच है। मसूरी में घूमने के कई ऑप्शंस मौजूद हैं, जिनमें केम्प्टी फॉल्स, लाल टिब्बा, गन हिल, मसूरी झील, हैप्पी वैली और कंपनी गार्डन प्रमुख हैं।
नैनीताल (Nainital)
ग्रेटर नोएडा से आप घूमने के लिए नैनीताल का प्लान बना सकते हैं। ग्रेटर नोए़डा से नैनीताल की दूरी करीब 320 किलोमीटर है। घूमने के लिए नैनीताल आने पर आप बोर नहीं होंगे। लोग नैनीताल में घूमने से लेकर हनीमून के लिए आना पसंद करते हैं। यहां का मौसम आपको कभी निराश नहीं करेगा। नैनीताल में घूमने के लिए एक से बढ़कर एक ऑप्शंस मौजूद है, जिनमें नैनी झील, नैना देवी मंदिर, हनुमान गढ़ी, स्नो व्यू प्वाइंट, जू और टिफिन टॉप प्रमुख है। वीकेंड से लेकर हॉलिडे में आप यहां घूमने का ट्रैवल प्लान बना सकते हैं।
लैंसडाउन (Lansdowne)
ग्रेटर नोएडा से आप घूमने के लिए आप सुंदर से हिल स्टेशन लैंसडाउन आ सकते हैं। ग्रेटर नोएडा से यहां की दूरी 270 किलोमीटर है। समुद्र तल से 1,700 मीटर की ऊंचाई पर स्थित लैंसडाउन किसी जन्नत से कम नहीं है। गर्मियों के मौसम में यहां पर्यटकों की भारी भीड़ देखने को मिलती है। लैंसडाउन मौसम और बादलों के लिए काफी फेमस है। यहां आने पर आपको आपको हरियाली, खूबसूरत पहाड़, जंगल देखने को मिलेंगे। अगर आप हिल स्टेशंस पर घूमना चाहते हैं, तो आपको यहां जरूर आना चाहिए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

दीपक पोखरिया author

पहाड़ से हूं, इसलिए घूमने फिरने का शौक है। दिल्ली-नोएडा से ज्यादा उत्तराखंड में ही मन लगता है। कई मीडिया संस्थानों से मेरी करियर यात्रा गुजरी है और मई...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited