Best Honeymoon Destinations and Adventures Places: हनीमून पर रोमांस के साथ कपल्स बना रहे कुछ ऐसा प्लान, देश की इन जगहों पर बढ़ी पैकेज की डिमांड

Best Honeymoon Destinations and Adventures Places in the Country: आज की इस दौड़ती-भागती बिजी लाइफ में लोगों के पास टाइम भी काफी कम होता है, इसलिए ज्यादातर कपल्स शादी के बाद ऐसी जगहों पर जाना पसंद करते हैं, जो हनीमून डेस्टिनेशन के साथ एडवेंचर्स भी हो।

Best Honeymoon Destinations and Adventures Places, Best Honeymoon Destinations, Honeymoon Couples

Best Honeymoon Destinations and Adventures Places: हनीमून के साथ एडवेंचर्स एक्टिविटीज में भी हिस्सा लें कपल्स।

Best Honeymoon Destinations and Adventures Places in the Country: आज के इस दौर में ज्यादातर लोग शादी के तुरंत बाद हनीमून (Honeymoon) के लिए निकल जाते हैं। हालांकि शादी से पहले ही वह हनीमून का प्लान (Honeymoon 2023) कर चुके होते हैं कि उन्हें कहां-कहां और कितने दिन के लिए जाना है। आज की इस दौड़ती-भागती (Travel) बिजी लाइफ (Busy Life) में लोगों के पास टाइम भी काफी कम होता है, इसलिए ज्यादातर कपल्स शादी के बाद ऐसी जगहों पर जाना पसंद करते हैं, जो हनीमून डेस्टिनेशन (Best Honeymoon Places) के साथ एडवेंचर्स भी हो। आज इसी को लेकर हम आपको देश में ऐसी ही कुछ बेहतरीन जगहों के बारे में बताएंगे, जो हनीमून डेस्टिनेशन के साथ एडवेंचर्स (Best Honeymoon Destinations and Adventures Places) भी होगी। इसका सीधा मतलब ये है कि आपको एक ही जगह में दो चीजें मिल जाएंगी।

ये हैं देश की हनीमून डेस्टिनेशन और एडवेंचर्स वाली खास जगहें (Best Honeymoon Destinations and Adventures Places in the Country)

अंडमान (Andaman)
अंडमान न्यूली मैरिड कपल्स के लिए भारत में सबसे फेमस हनीमून डेस्टिनेशनंस में से एक है। कपल्स खासतौर से यहां हनीमून के लिए आते हैं। यहां आपको घूमने की एक से बढ़कर एक जगहें देखने को मिलेंगी। साथ ही आप यहां एडवेंचर्स एक्टिविटीज में भी हिस्सा ले सकते हैं। एडवेंचर्स एक्टिविटीज में आप यहां स्कूबा डाइविंग, स्नोर्केलिंग और वॉटर स्पोर्ट्स में भाग ले सकते हैं। यहां आने का बढ़िया समय अक्टूबर से मई के बीच है।
मनाली (Manali)
हनीमून मनाने वालों के स्वर्ग के रूप में फेमस मनाली भारत में सबसे ज्यादा फेमस है। ये हिल स्टेशन निश्चित रूप से आपके हनीमून को एक यादगार अनुभव में बदल देगा। दरअसल ढेर सारी एडवेंचर्स एक्टिविटीज की पेशकश के चलते मनाली उन कपल्स को सबसे ज्यादा पसंद आता है जो अपने हनीमून को केवल कमरे की सुख-सुविधाओं तक ही सीमित नहीं रखना चाहते हैं। यहां आने पर आप कई सारे एडवेंचर्स एक्टिविटीज में हिस्सा ले सकते हैं, जिनमें खासतौर से पैराग्लाइडिंग, रिवर राफ्टिंग, याक की सवारी आदि कर सकते हैं। हनीमून के लिए मनाली आने पर आपको हमेशा ये सफर याद रहेगा।
नैनीताल (Nainital)
झीलों, पहाड़ियों और मंत्रमुग्ध कर देने वाले परिदृश्यों के साथ हर कपल्स के लिए नैनीताल हनीमून के लिए बेस्ट ऑप्शन है। यहां आप अपने जीवन के सबसे अच्छे हनीमून की कल्पना कर सकते हैं। नैनीताल को देश के सबसे अच्छे हनीमून डेस्टिनेशंस में से एक माना जाता है। हनीमून के लिए यहां आप कतई बोर नहीं होंगे। यहां आने पर आप कई एडवेंचर्स एक्टिविटीज में शामिल हो सकते हैं, जिनमें खास तौर से शामिल है- नैनीताल झील पर रोमांटिक नाव की सवारी, टिफिन टॉप से सूर्योदय का अद्भुत नजारा, नैनीताल रोपवे से हिल स्टेशन से निहारना। अगर आप सर्दियों के मौसम में हनीमून के लिए नैनीताल पहुंचे हो और बर्फबारी हो जाए, फिर तो आपक हनीमून हमेशा के लिए यादगार बन जाएगा।
ऋषिकेश (Rishikesh)
हनीमून डेस्टिनेशन प्लस एडवेंचर्स एक्टिविटीज के लिए ऋषिकेश सबसे बढ़िया ऑप्शन है। अगर आपको अपना हनीमून यादगार बनाना है तो आपको ऋषिकेश का ही प्लान बनाना चाहिए। पिछले कई सालों से कपल्स ऋषिकेश में हनीमून के लिए आ रहे हैं। दरअसल यहां आने पर आपको हनीमून के साथ ही एडवेंचर्स एक्टिविटीज के कई सारे ऑप्शन भी मिलेंगे, जिनमें शामिल हैं रिवर राफ्टिंग, बॉडी सर्फिंग, बंजी जंपिंग, वॉटरफॉल ट्रैकिंग, माउंटेन बाइकिंग, रैपलिंग, कायाकिंग और योगा। यहां आने का सबसे बढ़िया समय सितंबर से जून के बीच का है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN लाइफस्टाइल डेस्क author

    अगर आप फैशनिस्टा हैं और फैशन की दुनिया के बेताज बादशाह बनना चाहते हैं या फिर लाइफस्टाइल से जुड़ी कोई भी रोचक खबरों को पढ़ना चाहते हैं तो आपको इस प्लेट...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited