अगस्त के लॉन्ग वीकेंड पर बनाएं ट्रैवल प्लान, फैमिली या दोस्तों के साथ घूमने निकल जाएं ये जगह, दिल्ली से मात्र कुछ घंटों का है सफर

यदि आप फैमिली या दोस्तों के साथ एक ट्रिप करने का प्लान लंबे समय से बना रहे हैं, तो आपके लिए अगस्त का महीना काम आ सकता है। जी हां आप इस महीने 15-19 अगस्त के बीच एक लॉन्ग वीकेंड जर्नी प्लान कर सकते हैं। आइए जानते हैं इस वीकेंड आप कहां जा सकते हैं।

Best Places to Visit in August

Best Places to Visit in August

बात जब लॉन्ग वीकेंड की आती है, तो लोग अक्सर घूमने का प्लान बना लेते हैं। यदि आप भी बहुत दिन से यार-दोस्त या परिवार के साथ कोई ट्रैवल करने का प्लान कर रहे हैं, तो अगस्त का महीना आपके लिए काम का साबित हो सकता है। जी हां केवल एक दिन की छुट्टी अप्लाई करने के साथ आप पूरे 5 दिन का ट्रिप प्लान कर सकते हैं। जी हां 15 अगस्त से लेकर 19 अगस्त तक अगस्त में एक बेहतरीन वीकेंड का प्लान बन रहा है। जिसमें यदि आप केवल 16 अगस्त का ऑफ लेते हैं, तो आपको 5 दिन का ऑफ मिल जाएगा। यदि आप इस प्लान को बनाने का मन बना चुके हैं तो आपको कुछ बेहतरीन ट्रैवल स्पॉट जान लेने चाहिए। आज हम आपको बताने जा रहे हैं, दिल्ली के नजदीक शानदार टूरिस्ट पॉइंट जहां आप अपना वीकेंड प्लान कर सकते हैं।

अगस्त में घूमने लायक जगहें - Best places to Visit in August

जयपुर

मानसून के मौसम में यदि आप पहाड़ों पर जाने से डर रहे हैं, तो आपको जयपुर जाने का प्लान बना लेना चाहिए। दिल्ली से जयपुर की दूरी मात्र 250-300 किलोमीटर के आसपास है। जहां आप 5-6 घंटे में आसानी से पहुंच सकते हैं। दिल्ली से जयपुर आपको रेल, बस और हवाई यात्रा के भरपूर ऑप्शन मिल जाते हैं।

ऋषिकेश

दिल्ली से ऋषिकेश का प्लान भी आपको इस मौसम में एक खुशनुमा एहसास देता है। यदि आप दिल्ली से एक शानदार वीकेंड प्लान करना चाहते हैं, तो आपको उत्तराखंड का छोटा सा शहर ऋषिकेश आपके काफी काम आ सकता है। वहीं दिल्ली के ऋषिकेश की दूरी मात्र 260 किलोमीटर है। जहां आप सड़क मार्ग द्वारा 4-5 घंटे में आसानी से पहुंच सकते हैं।

नैनीताल

पर्यटन के लिए सबसे शानदार जगहों में से एक नैनीताल भी दिल्ली से वीकेंड ट्रिप के लिए एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। यहां आप 2 लोग 10-12 हजार रुपए में आसानी से घूम सकते हैं। दिल्ली से नैनीताल पहुंचने के लिए आप काठगोदाम ट्रेन से पहुंच सकते हैं, जहां से आप बस या टैक्सी लेकर नैनीताल पहुंच सकते हैं। दिल्ली से नैनीताल की दूरी लगभग 350 किलोमीटर के आसपास है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

गुलशन कुमार author

पॉटरी नगरी के नाम से मशहूर खुर्ज़ा शहर का रहने वाला हूं। हेल्थ, लाइफस्टाइल और राजनीति से जुड़े विषयों पर लिखने-पढ़ने का शौक है। Timesnowhindi.com में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited