Places to visit with kids in Delhi: बच्चों के साथ घूम आएं दिल्ली की ये जगहें.. एकदम खुश हो जाएगा आपका बच्चा

Places to visit with kids in Delhi (दिल्ली में बच्चों के साथ कहां जाएं): बच्चों के साथ किसी बहुत ही अच्छी जगह पर घूमने फिरने का प्लान बनाना है, तो दिल्ली की ये मस्ट विजिट डेस्टिनेशन्स आपको जरूर ही विजिट करना चाहिए। देखें दिल्ली में बच्चों के साथ कहां घूमने जाए, टूरिस्ट प्लेसेस एनसीआर।

Best places to visit with kids in Delhi

Best places to visit with kids in Delhi

Places to visit with kids in Delhi (दिल्ली में बच्चों के साथ कहां जाएं): वीकेंड पर बच्चों के साथ क्वालिटी टाइम बिताना है, और दिल्ली या एनसीआर में किसी बढ़िया सी जगह पर जाने का मन है। तो ये वाली जगहों की लिस्ट आपके काफी काम की हो सकती है, बच्चों के साथ जाने वाली जगहों पर खाने पीने तो अच्छे माहौल की खासी जरूरत होती है। तो आपकी इन्हीं बातों का ध्यान रखते हुए, इन जगहों की लिस्ट तैयार की गई है। जहां आप परिवार और छोटे बच्चों के साथ जाकर खूब सारी खेल कूद कर सकते हैं तो बच्चों को बहुत कुछ सीखा सकते हैं। देखें दिल्ली में बच्चों के साथ घूमने की जगहें, मस्ट विजिट प्लेसेस इन दिल्ली एनसीआर

Kids Friendly Places to visit in Delhi NCR
इंडिया गेट या कुतुब मीनार
बच्चों को किसी डे आउटिंग पर बाहर किसी जगह घूमाने ले जाना है। तो फिर इंडिया गेट, कुतुब मीनार और लाल किला तीनों ही जगहें बहुत ज्यादा अच्छी हो सकती है। जहां आपको आस पास खाने की भी बढ़िया चीजें मिल जाएंगी और बच्चों को भाहत के महान इतिहास का थोड़ा सा ज्ञान मिल जाएगा।
गार्डन ऑफ फाइव सेंसेस
बच्चों को किसी पार्क या नर्सरी में भी ले जाया जा सकता है और आप पार्क की हरियाली में बैठ इस प्यारे से मौसम में पिकनिक का प्रोग्राम बना सकते हैं। ऐसे में सुंदर नर्सरी तो गार्डन ऑफ फाइव सेंसेस दोनों ही बहुत प्यारी जगहें हैं। इसी के साथ आप लोधी गार्डन भी विजिट कर सकते हैं।
रेल म्यूजियम
बाल भवन का रेल म्जूजियम दिल्ली में बच्चों को घूमाने के लिए बहुत ही बढ़िया जगह है। ये वाला म्यूजियम आपके बच्चों को बोरिंग नहीं लगेगा, इस जगह पर देश भर की विंटेज ट्रेने रखी हैं। पुराने ज़माने की बग्गियां, रोलिंग सैलून तो डाइनिंग कार जैसी बहुत सारी चीजें आपको इस म्यूजियम में देखने को मिलेंगी।
वॉटर पार्क
दिल्ली और एनसीआर में कई सारे वॉटर पार्क तो एडवेंचर पार्क हैं, जहां पर बच्चों को खेल कूद करने में सबसे ज्यादा मज़ा आएगा। आप वर्ल्ड्स ऑफ वंडर, एडवेंचर पार्क, अप्पू घर जैसी जगहों पर विजिट कर सकते हैं।
दिल्ली हाट
दिल्ली हाट में भी आपको घूमने फिरने से लेकर बहुत स्वादिष्ट खाने के भरपूर ऑप्शन्स मिल जाएंगे। इसी के साथ साथ आप कनॉट प्लेस की सैर पर भी निकल सकते हैं।
इसी के साथ साथ आप बच्चों को ज़ू, ट्रैम्पोलीन पार्क, गुडगांव के पास ट्रेकिंग या कैम्पिंग, डॉल म्यूजियम, किडज़ेनिया आदि जैसी जगहों पर भी लेकर जा सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अवनी बागरोला author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर ट्रेनी कॉपी राइटर कार्यरत हूं। मूल रूप से मध्य प्रदेश के उज्जैन की रहने वाली लड़की, जिसे कविताएं लिखना, महिलाओं से ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited