मई-जून की छुट्टियों में कर रहें हैं कपल ट्रिप प्लान? तो घूम आइए दुनिया की ये बेहतरीन Romantic Destinations, रोमांस से भर जाएगा हर एक लम्हा

Best Romantic Destinations In World: अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ किसी शानदार इंटरनेशनल रोमांटिक ट्रिप पर जाने की सोच रहे हैं? लेकिन इस बात को लेकर थोड़ी दुविधा में हैं कि, आखिर जाएं तो जाएं कहां? आपके इसी कन्फ्यूजन को दूर करने के लिए हम लेकर आएं हैं, रोमांटिक ट्रिप या हनीमून के लिए बेस्ट ट्रेवल डेस्टिनेशन्स की पूरी लिस्ट।

Honeymoon destinations, international romantic locations, best places for couple

Best romantic international honeymoon travel destinations for couples

Best Romantic Destinations In World: फैमिली और बच्चों के साथ वाली ट्रिप के अलावा अगर आप अपने पार्टनर के साथ बहुत ही प्यारा क्वालिटी टाइम बिताना चाहते हैं तो आप रोमांटिक ट्रिप प्लान कर सकते हैं। मई-जून की छुट्टियों में यूं तो कपल्स गोवा, मनाली, हिमाचल और शिमला की सैर करते हैं। लेकिन, इस बार अगर आप अपने पार्टनर को भारत से कहीं दूर किसी रोमांटिक प्लेस पर ले जाना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं। यहां हम आपको बताने वाले हैं दुनिया के सबसे हसीन और रोमांटिक जगहों के बारे में जहां आपका हर एक लम्हा यादगार बन जाएगा। तो चलिए उन रोमांटिक डेस्टिनेशन के बारे में विस्तार से जानते हैं।

International Romantic Travel Destinations for couples

बाली, इंडोनेशिया (Honeymoon Travel destinations)

रोमांटिक ट्रिप के लिए बाली से बेस्ट ऑप्शन और कोई हो ही नहीं सकता। बाली की खूबसूरती में ही रोमांस भरा है, हनीमून के लिए बाली बहुत ही बढ़िया ट्रेवल डेस्टिनेशन है। यहां मौजूद कपल्स के लिए स्पेशल रोमांटिक एक्टिविटीज आपके रोमांस को यादगार बना देगी। यहां आप सर्फिंग और स्नॉर्कलिंग का भी लुत्फ उठा सकते हैं, जो आपकी रोमांस से भरी ट्रिप में रोमांच का मज़ा भी घोल देगी।

हवाई (Places to visit in Hawaii)

रोमांटिक डेस्टिनेशन की जहां बात हो, वहां पर भला हवाई को कैसे भूल सकते हैं। हवाई एक बेहद खूबसूरत द्वीप है, जहां हर कपल को जरूर ही अपने पार्टनर के साथ करीब एक बार तो जाना ही चाहिए। समुद्री लहरे, सुंदर दृश्य और हरियाली वाले इस जगह का हसीन नज़ारा आपके रोमांस को और भी ज्यादा बढ़ा देगा।

कोमो झील, इटली (Lake Como Italy Tourism)

इटली की सबसे खूबसूरत झीलों में से एक है- कोमो झील, जिसकी सुंदरता बेशक आपको कभी निराश नहीं करेगी। गांवों के बीच बसी इस झील का नजारा बेहद आकर्षक है, यहां की रोमांटिक नाव की सवारी कपल ट्रिप को खास बना देती है। कुल मिलाकर समझ लीजिए रोमांटिक गेटअवे की तलाश यहीं आकर कंप्लीट होती है।

वेनिस, इटली (Venice Italy Travel guide)

खूबसूरती के मामले में इटली का वेनिस शहर भी किसी से कम नहीं है। वेनिस की बेहद सुंदर नहर, गोंडोल और बेहतरीन वास्तुकला इस ट्रिप में चार चांद लगा देगी। ये जगह अपने आप में ही रोमांटिक है, तो भला यहां कपल्स का रोमांस कैसे कम हो जाएगा। हनीमून के लिए अगर आप किसी शानदार सी डेस्टिनेशन का चुनाव करना चाह रहे हैं, तो वेनिस शहर बेस्ट चॉइस है।

सेंटोरिनी, ग्रीस (International trip for couples)

सेंटोरिनी कपल्स के लिए सबसे खास और सुंदरता से भरपूर जगह मानी जाती है। ग्रीस का ये टुकड़ा अपने साफ चमकते पानी और हसीन सनसेट को लेकर दुनिया भर में बहुत फेमस है। सेंटोरिनी की खूबसूरती आपकी इस रोमांटिक ट्रिप के एक-एक लम्हे को यादगार बना देगी। रोमांस का असली मजा आपको सेंटोरिनी में ही मिलेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अवनि बागरोला author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर ट्रेनी कॉपी राइटर कार्यरत हूं। मूल रूप से मध्य प्रदेश के उज्जैन की रहने वाली लड़की, जिसे कविताएं लिखना, महिलाओं से ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited