Best Tourist Places For Christmas: क्रिसमस पर घूमने की ये 4 जगह हैं सबसे बेस्ट, फैमिली और दोस्तों संग लॉन्ग वीकेंड बनेगा यादगार

Best Tourist Places For Christmas: क्रिसमस इस बार सोमवार के दिन पड़ रहा है, जिसक चलते वीकेंड 3 दिन का बन रहा है। इसी को लेकर आज हम आपको बताते हैं कि आप लॉन्ग वीकेंड पर कहां-कहां जा सकते हैं।

Christmas Celebration, ​Best Tourist Places For Christmas,  Tourist Places For Christmas

Best Tourist Places For Christmas: क्रिसमस पर परिवार संग बनाएं घूमने का प्लान।

Best Tourist Places For Christmas: साल 2023 (Year 2023) को खत्म होने में अब महज कुछ ही दिन बचे हैं। 2023 के खत्म होने से पहले 25 दिसंबर को क्रिसमस (Christmas) का त्योहार है। इस साल क्रिसमस (Christmas Date) सोमवार के दिन पड़ रहा है, जिसके चलते वीकेंड लंबा हो गया है। क्रिसमस के मौके पर लोग कहीं न कहीं घूमने (Travel) का प्लान करते ही हैं और इस बार तो वीकेंड (Weekend) 3 दिन का है। अगर आप भी क्रिसमस के मौके पर कहीं घूमने का प्लान (Travel Plan For Christmas) कर रहे हैं तो आज हम आपको बताएंगे कि क्रिसमस वाले लॉन्ग वीकेंड (Long Weekend) पर आप कहां-कहां जा सकते हैं।

क्रिसमस पर घूमने की बेस्ट जगह (Best Tourist Places For Christmas)

गोवा (Goa)
गोवा घूमना हर किसी भारतीय का सपना होता है। अगर आप भी इस बार क्रिसमस पर कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आप गोवा घूमने जा सकते हैं। हालांकि क्रिसमस पर गोवा में भीड़ काफी ज्यादा रहेगी और होटल और फ्लाइट की कीमत भी काफी ज्यादा रहेगी। आप गोवा अपने दोस्तों, गर्लफ्रेंड, वाइफ या फिर फैमिली के साथ इस साल के क्रिसमस को यादगार बना सकते हैं।
शिमला (Shimla)
अगर आप किसी हिल स्टेशन पर क्रिसमस सेलिब्रेट करने की सोच रहे हैं तो आप शिमला जा सकते हैं। ठंड के बीच क्रिसमस सेलिब्रेट करना एक अलग ही फील देगा। वहीं अगर मौसम आप पर मेहरबान रहा तो आप बर्फबारी देख और उससे खेल भी ले पाएंगे। आप शिमला आसानी से अपनी कार से पहुंच सकते हैं। लेकिन वहीं लॉन्ग वीकेंड और क्रिसमस के चलते आपको भारी भीड़ देखने को मिलेगी।
उदयपुर (Udaipur)
राजस्थान के फेमस टूरिस्ट डेस्टिनेशनल उदयपुर में जाकर आप अपना क्रिसमस मना सकते हैं। उदयपुर बेहद सुंदर जगह है। आप यहां आसानी से किसी भी साधन से पहुंच सकते हैं। आप यहां फैमिली या दोस्तों के साथ आ सकते हैं। उदयपुर में आपको घूमने के एक से बढ़कर एक जगह देखने को मिलेगी। साथ ही यहां का मौसम आपका दिल जीत लेगा।
नैनीताल (Nainital)
उत्तराखंड के फेमस हिल स्टेशन नैनीताल जाकर आप क्रिसमस मना सकते हैं। क्रिसमस के समय नैनीताल का मौसम काफी ठंडा रहेगा और हो सकता है कि आपको बर्फबारी भी देखने को मिले। आपको यहां घूमने के कई बढ़िया ऑप्शन मिलेंगे। आने से पहले होटल बुकिंग जरूर करा लें। वीकेंड और क्रिसमस के चलते नैनीताल में आपको काफी भीड़ देखने को मिलेगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN लाइफस्टाइल डेस्क author

    अगर आप फैशनिस्टा हैं और फैशन की दुनिया के बेताज बादशाह बनना चाहते हैं या फिर लाइफस्टाइल से जुड़ी कोई भी रोचक खबरों को पढ़ना चाहते हैं तो आपको इस प्लेट...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited