Places to visit with Mothers: मदर्स डे पर क्यूट सी मां को दें सरप्राइज, इन सुंदर जगहों पर मम्मी संग जरूर बनाएं घूमने का प्लान

Best Places for Mothers in Mothers Day: मदर्स डे का दिन हर मां के लिए बेहद खास होता है। आप इस खास दिन अपनी मां को कहीं बढ़िया जगह घुमाने ले जाकर उन्हें स्पेशल फील करा सकते हैं। इसी को लेकर आज हम आपको कुछ सुंदर जगहों के बारे में बता रहे हैं, जहां आप जाने का प्लान कर सकते हैं।

Places to visit with Mothers, Mothers Day, Mothers Day 2024

Places to visit with Mothers: मदर्स डे पर इन सुंदर जगहों पर मम्मी संग जरूर बनाएं घूमने का प्लान।

Best Tourist Places for Mothers: किसी भी मां (Mother) के लिए मदर्स डे (Mothers Day) का दिन बेहद खास होता है। बच्चे इस दिन को बेहद खास तरीके से मनाते हैं। दुनियाभर में मदर्स डे (Mothers Day 2024) हर साल मई महीने के दूसरे रविवार के दिन मनाया जाता है। इस साल मदर्ड डे (Happy Mothers Day 2024) 12 मई को दुनियाभर में मनाया जाएगा। 12 मई के दिन रविवार है, जिसके चलते इस बार मदर्स डे काफी स्पेशल हो गया है। इस खास दिन हर बेटा-बेटी अपनी मां को सरप्राइज देता है। अगर आपकी मां भी घूमने (Travel) की शौकीन हैं, तो आप भी इस खास मौके पर अपनी मां को सुंदर-सुंदर जगह घुमाकर (Best Tourist Places for Mothers) उन्हें स्पेशल फील करा सकते हैं। आज इसी को लेकर आपके साथ घूमने की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे, जहां आपको मां के संग जरूर जाना (Best Places for Mothers Day 2024) चाहिए।

मां संग घूमने की बढ़िया जगह (Best Travel Places for Mothers)

नैनीताल (Nainital)
मदर्स डे के दिन आप अपनी मां को घुमाने के लिए किसी हिल स्टेशन पर लेकर जा सकते हैं। हिल स्टेशन के तौर पर नैनीताल बेस्ट ऑप्शंस में से एक है। नैनीताल में घूमने के कई सारे ऑप्शन है। साथ ही यहां आप कई सारी एक्टिविटीज कर सकते हैं। मई के महीने में नैनीताल का मौसम भी बेहद शानदार रहता है।
शिमला (Shimla)
हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला भी मदर्स डे के मौके पर मां संग घूमने की बेस्ट जगहों में से एक है। यहां आकर आपकी मां को काफी अच्छा है। शिमला में घूमने के लिए एक से बढ़कर सुंदर-सुंदर ऑप्शन है। साथ ही यहां आसपास भी आपको घूमने के लिए और भी कई सुंदर-सुंदर ऑप्शन मिलेंगे।
जयपुर (Jaipur)
राजस्थान की राजधानी भी मम्मी को मदर्स डे के दिन घुमाने की बढ़िया जगहों में से एक है। पिंकी सिटी के नाम से फेमस जयपुर में आपको कई सारे सुंदर-सुंदर ऑप्शन मिलेंगे। यहां आपको घूमने के लिए सबसे ज्यादा महल और किले मिलेंगे। जयपुर के आसपास भी घूमने के जा सकते हैं और आपको यहां भी कई अच्छे-अच्छे ऑप्शंस मिलेंगे।
श्रीनगर (Srinagar)
मदर्स डे के दिन मां के साथ घूमने के लिए आप धरती के स्वर्ग यानी कश्मीर में जा सकते हैं। कश्मीर में घूमने के लिए श्रीनगर किसी जन्नत से कम नहीं है। यहां के नजारे देखकर आपको इस जगह से प्यार हो जाएगा। श्रीनगर में घूमने की फेमस जगहों में डल झील, मुगल गार्डन और हाउसबोट है।
चंडीगढ़ (Chandigarh)
मदर्स डे पर आप अपनी मम्मी संग चंडीगढ़ घूमने का प्लान कर सकते हैं। चंडीगढ़ बेहद सुंदर जगह है और यहां घूमने के लिए भी कई सारे ऑप्शन है। यहां देखने के लिए आपको सबसे ज्यादा गार्डन देखने को मिलेंगे। इसके अलावा आप यहां से हिमाचल प्रदेश की कई सुंदर-सुंदर जगह घूम सकते हैं।
हरिद्वार-ऋषिकेश (Haridwar-Rishikesh)
मम्मी संग मदर्स डे पर घूमने के लिए हरिद्वार-ऋषिकेश भी बढ़िया ऑप्शन है। आप एक साथ दो सुंदर-सुंदर जगह देख सकते हैं। मम्मी को ये दोनों जगहें काफी पसंद आएगी। दोनों जगहों में घूमने के लिए कई सुंदर-सुंदर जगह हैं। साथ ही आप यहां आकर गंगा आरती में भी शामिल हो सकते हैं। हालांकि चारधाम यात्रा और संडे होने के चलते यहां काफी भीड़ रहेगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN लाइफस्टाइल डेस्क author

    अगर आप फैशनिस्टा हैं और फैशन की दुनिया के बेताज बादशाह बनना चाहते हैं या फिर लाइफस्टाइल से जुड़ी कोई भी रोचक खबरों को पढ़ना चाहते हैं तो आपको इस प्लेट...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited