Budget Trip in India: जेब में 5000 डाल घूम आएं ये स्वर्ग सी सुंदर जगहें.. तीसरी वाली तो है हर यंगस्टर की पसंद, फॉलो करें ये प्लान

Budget Trip in India (5000 में घूमने की जगहें): कम बजट में घूमने फिरने के लिए किसी बढ़िया सी डेस्टिनेशन की तलाश है, तो ये वाली जगहों की लिस्ट आपके बहुत ही ज्यादा काम की हो सकती है। देखें 5000 में घूमने की जगहें, बजट ट्रिप प्लान, कम खर्च में कहां घूमने जाएं।

Best Travel Destination Under 5000 Budget

Best Travel destination Under 5000 Budget

Budget Trip in India (5000 में घूमने की जगहें): यार दोस्त, पार्टनर तो अकेले ही सोलो एक दो तीन दिन की कोई बढ़िया सी ट्रिप पर जाने का मन है? लेकिन खर्चे की चिंता है तो आपके लिए कम खर्च में फुल मज़े वाली ट्रिप एन्जॉय करने के लिए ये वाली ट्रेवल डेस्टिनेशन्स एकदम ही कमाल की हो सकती हैं। जिसमें आप बहुत ही शानदार, रोमांचक ट्रिप पर मात्र 5000 रुपये में घूम सकते हैं, बस प्लानिंग अच्छे से करने की जरूरत हो सकती है। तो अगर आप भी वीकेंड या वीक डेज में ऑफिस से छुट्टी लेकर आस पास घूमने जाना चाहते हैं, तो 5000 के बजट में घूमने के लिए ये वाली डेस्टिनेशन्स सबसे ज्यादा बेस्ट है।

Places To Visit Under 5000 Budget, सस्ते में कहां घूमने जाएं ट्रेवल डेस्टिनेशन्स

कसोल, हिमाचल प्रदेश

सुहाने मौसम में हसीन वादियों का और बेहद मनमोहक नज़ारों का मजा लेना है। तो हिमाचल प्रदेश के कसोल की ट्रिप एकदम ही शानदार है। कुल्लू से मात्र 40 किलोमीटर की दूरी पर स्थित कसोल अपनी खूबसूरती के लिए दुनिया भर में मशहूर है। दिल्ली से आप 1000 रुपये में कसोल की बस टिकट कर सकते हैं और 500-1000 में होस्टल या होटल बुक कर सकते हैं। और घूमने के लिए अगर आप पब्लिक ट्रांसपोर्ट या पैदल घूमे तो सस्ते में कमाल की ट्रिप हो जाएगी।

लोनावला, महाराष्ट्र

महाराष्ट्र का लोनावला और खंडाला इस मौसम में घूमने के लिए सबसे ज्यादा कमाल की डेस्टिनेशन्स है। बरसात वाले मौसम में लोनावला के झरनों का नजारा जन्नत से कम नहीं होता है, जिसको आपको जिंदगी में एक बार तो विजिट करना ही चाहिए। सस्ते में लोनावला की भी बढ़िया ट्रिप आसानी से हो सकती है।

ऋषिकेश, उत्तराखंड

हर यंगस्टर की पसंदीदा डेस्टिनेशन ऋषिकेश तो आपको वीकेंड वाली छुट्टियों में विजिट करना ही चाहिए। एक दो दिन रिलैक्स करने के लिए तो ऋषिकेश एकदम ही सुपरहिट जगह है। कम खर्च में ट्रिप के लिए ऋषिकेश सबसे कमाल की टूरिस्ट जगह है।

पंचमढ़ी, मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश के आस पास भी घूमने की बहुत प्यारी डेस्टिनेशन्स हैं, जहां आप कम खर्च में घूमने जा सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अवनी बागरोला author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर ट्रेनी कॉपी राइटर कार्यरत हूं। मूल रूप से मध्य प्रदेश के उज्जैन की रहने वाली लड़की, जिसे कविताएं लिखना, महिलाओं से ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited