Gurugram Nearby Best Places: गुरुग्राम से 300 किलोमीटर के अंदर घूमने की ये जगह हैं काफी खास, हॉलिडे से लेकर वीकेंड बनेगा स्पेशल

Best Places Nearby Gurugram: गुरुग्राम से 300 किलोमीटर के अंदर घूमने के कई सारे ऑप्शंस मौजूद हैं, जहां आप अपने वीकेंड को और भी ज्यादा खास बना सकते हैं। आज हम आपको तीन ऐसी खास जगहों के बारे में आपको बताएंगे, जहां आपको वीकेंड में घूमने के लिए जरूर जाना चाहिए।

Gurugram Nearby Best Tourist Places, Gurugram, Weekend Tourist Places

Gurugram Nearby Best Places: गुरुग्राम से 300 किलोमीटर के अंदर घूमने की ये जगह हैं खास।

Best Weekend Places Nearby Gurugram: गुरुग्राम की गिनती देश के बड़े शहरों में की जाती है। ये हरियाणा का सबसे बड़ा शहर है। गुरुग्राम में नौकरी पेशा लोगों को हर हफ्ते वीकेंड का बेसब्री से इंतजार रहता है। कुछ लोग जहां वीकेंड में घर पर आराम करना पसंद करते हैं, तो वहीं घुमक्कड़ लोग कहीं न कहीं घूमने के लिए निकल जाते हैं। गुरुग्राम के पास घूमने के कई सारे बढ़िया और सुंदर ऑप्शंस मौजूद हैं, जहां आप जा सकते हैं। आज हम आपको गुरुग्राम से 300 किलोमीटर के अंदर घूमने की कुछ खास जगहों के बारे में बताएंगे, जहां आप वीकेंड में घूमने के लिए जा सकते हैं।

गुरुग्राम के पास घूमने के बेस्ट टूरिस्ट प्लेस (Gurugram Nearby Best Tourist Places)

आगरा (Agra)
वीकेंड में आप घूमने के लिए गुरुग्राम से आगरा का प्लान बना सकते हैं। गुरुग्राम से आगरा की दूरी करीब 195 किलोमीटर है। आगरा आकर आप ताजमहल का दीदार कर सकते हैं। देश के साथ विदेशों से भी टूरिस्ट यहां आकर प्यार की इस निशानी को देखते हैं। ताजमहल के अलावा यहां घूमने के कई और भी ऑप्शंस मौजूद हैं, जिनमें फतेहपुर सीकरी, बुलंद दरवाजा, आगरा किला आदि है। आप यहां अपने परिवार के लोगों से लेकर दोस्तों संग यहां घूमने के लिए आ सकते हैं।
नीमराना (Neemrana)
गुरुग्राम से आप वीकेंज में घूमने के लिए राजस्थान के नीमराना जा सकते हैं। गुरुग्राम से यहां की दूरी करीब 90 किलोमीटर है। काफी संख्या में कपल्स यहां आते हैं। वीकेंड में यहां काफी भीड़ देखने को मिलती है। यहां देखने के लिए नीमराना किला सबसे फेमस है, जो करीब 560 साल पुराना है। अब नीमराना किले को एक लग्जरी हेरिटेज होटल में तब्दील कर दिया गया है। नीमराना में घूमने के कई और सुंदर-सुंदर ऑप्शंस भी मौजूद हैं।
ऋषिकेश (Rishikesh)
वीकेंड में आप गुरुग्राम से घूमने के लिए ऋषिकेश का प्लान बना सकते हैं। अगर दूरी की बात करें तो गुरुग्राम से यहां की दूरी करीब 270 किलोमीटर है। यहां का मौसम आपका दिल जीत लेगा। यहां आकर आपको पहाड़ों के सुंदर-सुंदर नजारे देखने को मिलेंगे। इसके अलावा ऋषिकेश और उसके आसपास घूमने के कई सारे ऑप्शंस मौजूद हैं। लक्ष्मण झूला, जंपिन हाइट्स, नीलकंठ महादेव मंदिर, राम झूला, त्रिवेणी घाट, परमार्थ निकेतन यहां घूमने की फेमस जगह है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

दीपक पोखरिया author

पहाड़ से हूं, इसलिए घूमने फिरने का शौक है। दिल्ली-नोएडा से ज्यादा उत्तराखंड में ही मन लगता है। कई मीडिया संस्थानों से मेरी करियर यात्रा गुजरी है और मई...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited