खटाई में पड़ सकता है आपके ताजमहल घूमने का प्लान, आगरा ट्रैवल करने से पहले जरूर पढ़ लें ये खबर

आगरा शहर को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। भारी बारिश के कारण ताज महल के मुख्य गुंबद से पानी का रिसाव हो रहा है ऐसे में वहां एएसआई हाई अलर्ट पर है। ऐसे में अगर आप आगरा ट्रैवल करने का प्लान बना रहे हैं तो उससे पहले ये खबर जरूर पढ़ लें।

Taj Mahal

Taj Mahal

अगर आप आगरा घूमने का प्लान बना रहे हैं कि वहां पर जाकर आप ताजमहल के दीदार करेंगे तो उससे पहले ये काम की खबर पढ़ लें। पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश के कारण खबरें आ रही हैं कि ताज महल के मुख्य गुंबद में पानी के रिसाव के कारण इसके एक बगीचे में बाढ़ आ गई है।
हाई अलर्ट पर है ASI: इस संबंध में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI), आगरा सर्कल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आश्वासन दिया है कि पानी भरने के बावजूद संरचना को अभी तक कोई नुकसान नहीं हुआ है और वे हाई अलर्ट पर हैं। आगरा में ASI के अधीक्षक प्रमुख राजकुमार पटेल ने रिसाव की पुष्टि की है।
गुंबद को नहीं पहुंचा है नुकसान: टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कहा, 'हां, हमने ताज महल के मुख्य गुंबद में रिसाव देखा है। निरीक्षण करने पर हमने ये भी देखा कि इससे गुंबद को कोई नुकसान नहीं हुआ।' मालूम हो कि स्मारक की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ड्रोन कैमरों का उपयोग करके गुंबद की गहन जांच की जा रही है।
आगरा जाने से पहले चैक कर लें मौसम: देश के कई अन्य क्षेत्रों की तरह आगरा भी मौजूदा समय में अत्यधिक वर्षा से जूझ रहा है, जिसके परिणामस्वरूप पूरे शहर में जलजमाव हो गया है। लगातार बारिश के कारण कई मोहल्लों में पानी ठप्प हो गया है। ऐसे में अगर आप आगरा ट्रैवल करने का प्लान बना रहे हैं तो उससे पहले आने वाले दिनों का मौसम चैक कर लें। अत्यधिक बारिश होने की स्थिति में आप अपने प्लान को थोड़ा आगे के दिनों के लिए शिफ्ट कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

प्रभात शर्मा author

नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं और म‍िजाज नए जमाने वाले रखता हूं। 6 साल से मीडिया में काम कर रहा हूं। timesnowhindi.com में मुझे घुम्‍मकड़ी का शौक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited