इन खूबसूरत ट्रेवल लोकेशंस पर की है कई सेलेब्स ने Destination Wedding, आप शादी से लेकर घूमने-फिरने तक की कर सकते हैं प्लानिंग

Best Destination wedding locations: बॉलीवुड के मशहूर सेलेब्रिटी कपल्स ने देश-विदेश की कई बेहद खूबसूरत ट्रेवल लोकेशंस पर शादियां की है। यहां देखें डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए बेस्ट लोकेशंस, जहां आप अपनी शादी प्लान करने के साथ साथ परिवार या पार्टनर के साथ घूमने-फिरने की भी शानदार प्लानिंग कर सकते हैं।

Destination wedding location

Destination wedding location

Best Destination wedding locations: बॉलीवुड के सेलिब्रिटी कपल्स की ग्रांड शादियां, अक्सर सुर्खियों में छाई रहती हैं। अनुष्का-विराट, कियारा-सिद्धार्थ से लेकर टीवी जगत की कृष्णा मुखर्जी, मौनी रॉय तक कई सेलेब्स ने बीते सालों में शानदार और खूबसूरत ट्रेवल लोकेशंस पर डेस्टिनेशन वेडिंग (Best Destination Wedding Locations) की है। अगर आप भी अपनी एस्थेटिक शादी या परिवार/पार्टनर के साथ ऐसी ही किसी जगह ट्रेवल करने का मन बना रहे हैं। तो सेलेब्रिटी वेडिंग वाली ये ट्रेवल डेस्टिनेशंस बेस्ट हो सकती हैं। जहां पर आप शाही शादी के साथ साथ बढ़िया घूमने फिरने की भी प्लानिंग कर सकते हैं।
इंडिया में ही अगर आप कोई बहुत अच्छी जगह की ट्रिप मारने का प्लान बना रहे हैं। तो सेलेब्स की ये पसंदीदा जगहे आपको कभी निराश नहीं करेंगी, और बेशक आप इन जगहों पर जाकर अपने आप को किसी सेलेब से कम महसूस नहीं करेंगे। न केवल सिर्फ डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए बल्कि ये खूबसूरत लोकेशंस पर घूमन-फिरने का भी अपना अलग ही मजा है। आप परिवार या अपनी गर्लफ्रेंड को किसी बहुत प्यारी ट्रिप पर ले जाकर क्वालिटी टाइम बिताना चाहते हैं। तो इन डेस्टिनेशंस पर आपको कम से कम एक बार तो जरूर जाना ही जाना चाहिए। यहां देखें डेस्टिनेशंस वेडिंग और घूमने-फिरने के लिए बेस्ट सेलेब्स इंस्पायर्ड ट्रेवल लोकेशंस -

Bollywood Inspired Destination Wedding and Sightseeing Locations

जोधपुर, Jodhpur
राजे रजवाड़ो के शहर जोधपुर का सफर आपके लिए बेहद खास हो सकता है। भारत की ब्लू सिटी के रूप में मशहूर जोधपुर में आपको महल, मंदिर और म्यूजियम्स के साथ साथ बहुत ही अनोखी चीज़ो का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा। जोधपुर के शाही Umaid Bhawan Palace में प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस ने बड़े ही शादी अंदाज में सात फेरे लिए थे। आप भी जोधपुर में रॉयल शादी प्लान करने से लेकर ओशिया डेसर्ट सफारी, मेहरानगढ़ फोर्ट, जसवंत थाढा, राव जोधा रॉक पार्क, तूरजी का जालरा, फूल महल, सालावास आदि जैसी जगहों पर घूम सकते हैं।
इटली, Italy
अनुष्का-विराट और दीपिका-रणवीर दोनों ने ही इटली की बेहद खूबसूरत ट्रेवल डेस्टिनेशंस पर शादी रचाई थी। लेक कोमो, टस्कनी समेत इटली में कई और बेहद हसीन और घूमने-फिरने के लिए परफेक्ट जगहें हैं। जहां की सैर आपके और आपके परिवार के लिए बहुत बढ़िया हो सकती है। इटली जाकर आप रोमांस और रोमांच का अनुभव करने के लिए रोम, वेनिस, टस्कनी, लेक कोमो, फ्लोरेंस, अमालफी कोस्ट, क्लिंक टेरे, कैपरी जैसी डेस्टिनेशंस पर विजिट कर सकते हैं।
लॉस एंजेलिस, Los Angeles
शादी से लेकर घूमने-फिरने तक के लिए लॉस एंजेलिस बेहतरीन ट्रेवल लोकेशन है। जॉन अब्राहम ने पत्नी प्रिया के साथ लॉस एंजेलिस की बहुत ही खूबसूरत लोकेशन पर शादी की थी। लॉस एंजेलिस की ट्रिप पर आप परिवार, पार्टनर के अलावा दोस्तों के साथ आकर भी बेहतरीन समय बिता सकते हैं। लॉस एंजेलिस की ट्रिप पर हॉलीवुड बाउल, यूनिवर्सल स्टूडियोज, जूमा बीच, मैडम तुसाद समेत आप बेहतरीन नाइट लाइफ और लग्जरी ट्रेवल का लुत्फ उठा सकते हैं।
मोम्बासा, Mombasa
अगर आपको प्रकृति के आंचल में घूमना-फिरना पसंद है, तो ट्रेवल के शौकीन लोगों के लिए केन्या का ये शहर बेहतरीन विकल्प हो सकता है। केन्या के मोम्बासा शहर में रणविजय सिंघा ने गर्लफ्रेंड प्रियंका वोहरा के साथ सात फेरे लिए थे। ग्रांड वेडिंग के साथ आप मोम्बासा में वाइल्ड लाइफ सफारी, वाइल्ड वाटर्स, फोर्ट जिजस म्यूजियम, हॉलर पार्क, न्याली बीच, मोम्बासा मरीन नेशनल पार्क, स्वामीनारायण मंदिर, बंबूरी बीच जैसी जगहों पर भी विजिट कर अपने करीबीयों के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं।
गोवा, Goa
शानदार बीच वेडिंग के लिए गोवा के समुद्री तट बहुत ही बढ़िया चॉइस माने जा सकते हैं। गोवा में आपको लग्जरी के साथ साथ रोमांच का एहसास भी हो सकता है। गोवा की नाइट लाइफ, क्रुज राइड, क्लब्स, शॉपिंग और प्रकृति आपको बेशक मंत्रमुग्ध कर देगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अवनी बागरोला author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर ट्रेनी कॉपी राइटर कार्यरत हूं। मूल रूप से मध्य प्रदेश के उज्जैन की रहने वाली लड़की, जिसे कविताएं लिखना, महिलाओं से ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited