Best Places for Couples: पार्टनर संग घूमने के लिए देश की ये जगह हैं रोमांटिक, कपल्स ट्रैवल प्लान में जरूर करें शामिल

Couples Best Places: देश में पार्टनर संग घूमने की कई सारी जगह है। आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे, जहां आप अपने पार्टनर संग घूमने के लिए जा सकते हैं। ये सभी जगह काफी सुंदर हैं और हनीमून के लिए भी काफी स्पेशल है।

Best Places for Couples, Couples Best Places, Best Tourist Places for Couples

Best Places for Couples: पार्टनर संग घूमने के लिए देश की ये जगह हैं रोमांटिक।

Best Tourist Places for Couples: हमारे देश भारत में घूमने के लिए ऑप्शंस को कई कमी नहीं है। आप देश के किसी भी कोने में चले जाएं, आपको हर जगह घूमने के अलग-अलग ऑप्शंस जरूर मिलेंगे। देश में घूमने की कुछ जगह तो ऐसी भी हैं, जहां आपको बार-बार आने का मन करेगा। देश में कपल्स/पार्टनर संग घूमने की भी कई सारी जगह हैं। अगर आप भी अपने पार्टनर संग कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं और अभी तक आपने फाइनल नहीं किया है कि आपको घूमने के लिए कहां जाना है, तो हम आपको आज कुछ रोमांटिक जगहों के बारे में बताएंगे। अगर आपको ये जगह पसंद आए तो आप यहां आने का प्लान कर सकते हैं।

पार्टनर संग घूमने की जगह (Best Places for Couples)

उदयपुर (Udaipur)
उदयपुर राजस्थान में घूमने की एक बेहद सुंदर जगह है। झीलों के शहर के तौर पर फेमस उदयपुर कपल्स को काफी पसंद आता है। कपल्स यहां घूमने से लेकर हनीमून के लिए आना पसंद करते हैं। उदयपुर को 'पूर्व का वेनिस' भी कहा जाता है। यहां आपको झीलों के अलावा, बगीचे, महल और किले देखने को मिलेंगे। एनिवर्सरी या बर्थडे के मौके पर भी आप यहां आ सकते हैं।
ऊटी (Ooty)
तमिलनाडु में नीलगिरि पहाड़ियों के पास स्थित ऊटी पार्टनर संग घूमने के लिए बढ़िया जगह है। ऊटी कॉफी और चाय के बागानों से घिरा है। इस हिल स्टेशन पर आपको इस जगह से प्यार हो जाएगा। ये हिल स्टेशन कर्नाटक और तमिलनाडु की सीमा पर है। ऊटी में घूमने के भी कई सारे ऑप्शंस हैं, जिनमें ऊटी झील, बॉटनिकल गार्डन, पायकारा झरना, रोज़ गार्डन, कामराज सागर झील आदि है।
गोवा (Goa)
गोवा घूमने की एक ऐसी जगह है, जहां हर कोई जाना चाहता है। पार्टनर संग घू्मने के लिए गोव बेस्ट ऑप्शंस में से एक है। पीक सीजन में तो यहां सबसे ज्यादा कपल्स ही दिखाई देते हैं। घूमने के साथ ही भारत में हनीमून के लिए भी गोवा कपल्स की पहली पसंद होती है। गोवा में समुद्र तटों को देखने के लिए दक्षिण गोवा सबसे अच्छा है।
मनाली (Manali)
अगर आपको घूमने के लिए पहाड़ पसंद हैं तो आप घूमने के लिए हिमाचल के हिल स्टेशन मनाली जा सकते हैं। कपल्स को ये जगह काफी पसंद आती है। आप सर्दी या गर्मी के मौसम में यहां आने का प्लान कर सकते हैं। सर्दी के मौसम में यहां जमकर बर्फबारी भी काफी होती है। वहीं गर्मी के मौसम में लोग यहां की ठंडी-ठंडी हवाओं के लिए आते हैं। न्यूली मैरिड कपल्स हनीमून के लिए भी यहां आना पसंद करते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

दीपक पोखरिया author

पहाड़ से हूं, इसलिए घूमने फिरने का शौक है। दिल्ली-नोएडा से ज्यादा उत्तराखंड में ही मन लगता है। कई मीडिया संस्थानों से मेरी करियर यात्रा गुजरी है और मई...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited