IRCTC Kashmir Tour Package : सितंबर में बनाएं कश्मीर घूमने का प्लान, मानसून में दिखेंगे हरे-भरे पहाड़ों के गजब के नजारे

Kashmir Trip : कश्मीर की हसीन वादियों में घूमने का मौका अभी तक नहीं मिला है, तो सितंबर में आप इस शानदार ट्रिप का प्लान बना सकते हैं। जी हां IRCTC आपके लिए लेकर आया है कश्मीर टूर पैकेज। आइए जानते हैं क्या है ये पूरा पैकेज और कितना होगा खर्चा?

IRCTC Kashmir Tour Package

IRCTC Kashmir Tour Package

भारत में घूमने के लिए कश्मीर सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है। हरे-भरे पहाड़, घास के मैदान और खूबसूरत घाटियां यहां की खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करती हैं। बहुत से लोग कश्मीर घूमने के लिए गर्मियों को बेस्ट मानते है, तो कुछ लोगों को बर्फ में कश्मीर घूमने का मजा आता है। लेकिन यदि आप कभी मानसून में कश्मीर घूमने नहीं गए हैं, तो आपको एक बार इस मौसम में यहां का प्लान जरूर बनाना चाहिए। मानसून में यहां का नजारा आपके मन को लुभाने वाला हो जाता है, जिसमें आप जमकर मस्ती कर सकते हैं। IRCTC आपके लिए लेकर आया है सितंबर में कश्मीर घूमने का पैकेज। तो चलिए जानते हैं क्या है इस पैकेज की विशेषता और कितना होगा खर्चा?

Fascinating Kashmir है पैकेज का नाम

कश्मीर टूर के लिए जिस पैकेज को IRCTC आपके लिए लेकर आया है उसका नाम Fascinating Kashmir रखा गया है। 5 रात और 6 दिन की अवधि वाला ये टूर पैक आपके लिए शानदार साबित होने वाला है। आपको बता दें कि इस पैकेज में आपको फ्लाइट से यात्रा करने के साथ-साथ होटल में स्टे तक सारी सुविधाएं दी जाएंगी। इसके साथ ही आपके इस पैकेज में ब्रेकफास्ट और डिनर की सुविधा भी मिलेगी।

कितना होगा खर्चा?

यदि आप अकेले ट्रैवल का प्लान कर रहे हैं, तो Fascinating Kashmir टूर प्लान में आपको अपनी जेब से 48,460 रुपए खर्च करने होंगे। वहीं दो लोगों के साथ आपके केवल 43,655 रुपए का खर्च आपको देना होगा। इसके अलावा 3 लोगों के साथ आपको यह प्लान 42,270 रुपए प्रति व्यक्ति पड़ेगा।

कहां-कहां घूमने का है प्लान?

IRCTC का ये कश्मीर का ट्रैवल प्लान आपको पूर् कश्मीर की यात्रा कराने का काम करता है। इससे आप गुलमर्ग, पहलगाम, श्रीनगर और सोनमर्ग जैसी जगहों पर घूम सकते हैं। IRCTC के इस पैकेज शामिल यात्रा की शुरुआत 10 सितंबर से होगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

गुलशन कुमार author

पॉटरी नगरी के नाम से मशहूर खुर्ज़ा शहर का रहने वाला हूं। हेल्थ, लाइफस्टाइल और राजनीति से जुड़े विषयों पर लिखने-पढ़ने का शौक है। Timesnowhindi.com में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited