जल्द ही मुंबई में संचालित होंगी लंदन जैसी Pod Taxi, ट्रैवल टाइम में होगी खासा बचत

Pod taxi service coming to BKC: पॉड टैक्सी सिस्टम के डेवलपर्स अल्ट्रा पीआरटी के सहयोग से मिलकर पॉड टैक्सियों को लॉन्च करेंगे। इस आधुनिक परिवहन प्रणाली के आ जाने के बाद यात्री लंबे समय तक ट्रैफिक जाम में नहीं फंसे रहेंगे।

pod taxis in mumbai

pod taxis in mumbai

Pod taxi service coming to BKC: मुंबई वासियों के लिए खुशखबरी है। टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई का बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC) लंदन-स्टाइल पॉड टैक्सियों को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। पॉड टैक्सियों का लॉन्च हर तरह से शहर में शहरी परिवहन की अवधारणा में क्रांतिकारी बदलाव लाने का काम कर सकता है।
रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि साई ग्रीन मोबिलिटी, हीथ्रो एयरपोर्ट के पॉड टैक्सी सिस्टम के डेवलपर्स अल्ट्रा पीआरटी के सहयोग से मिलकर पॉड टैक्सियों को लॉन्च करेंगे। 3.9 किलोमीटर के मार्ग पर 21 पॉड टैक्सियाँ चलाने का प्लान है जो बांद्रा और कुर्ला ट्रेन स्टेशनों को बीकेसी के पार्किंग स्थानों से जोड़ेगी।
इस आधुनिक परिवहन प्रणाली का उद्देश्य ट्रैवल टाइम को काफी कम करना है। वहीं इसके लॉन्च होने के साथ ही मुंबई के सबसे बड़े व्यापारिक जिलों में से एक में भीड़भाड़ की समस्या जिससे लोग काफी ज्यादा परेशान हैं उससे भी लोगों को निजात मिलेगी।
अब तक यात्री लंबे समय तक ट्रैफिक जाम में फंसे रहते थे। ज्यादातर मामलों में, लोग अक्सर छोटी यात्राओं पर भी 45 मिनट तक खर्च कर देते हैं। ऐसे में नई पॉड टैक्सियों के आने से यह उम्मीद की जा रही है कि इससे लोगों को ट्रैफिक जाम से बचने में मदद मिलेगी और उनका आवागमन सुगम और तेज हो जाएगा।
अभी तक किराए को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है। ऑटो-रिक्शा और बस सवारियों का किराया सर्वेक्षण करने के बाद ही इसपर फैसला लिया जाएगा। इस प्रोजेक्ट को पूरा होने में तीन साल तक का समय लग सकता है। बहरहाल, यह पॉड टैक्सी प्रोजेक्ट मुंबई के परिवहन बुनियादी ढांचे को आधुनिक बनाने में अहम योगदान दे सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

प्रभात शर्मा author

नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं और म‍िजाज नए जमाने वाले रखता हूं। 6 साल से मीडिया में काम कर रहा हूं। timesnowhindi.com में मुझे घुम्‍मकड़ी का शौक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited