Holi 2024: बाहर जाने का नहीं बना प्लान? ना हों निराश, दिल्ली वाले इन 5 जगहों पर रंगीन कर सकते हैं अपनी होली

Holi 2024: अगर आप तय नहीं कर पाए हैं कि होली कहां मनाए या फिर अचानक आपका प्लान कैंसिल हो गया है, तो आप दिल्ली में ही अपनी होली मजेदार बना सकते हैं।

Holi in Delhi

Holi in Delhi

Holi 2024: होली यूं तो परिवार और दोस्तों के साथ मनाने का त्योहार है लेकिन बहुत से लोग कहीं घूमने का भी प्लान बनाते हैं। ऐसे लोग होली के काफी पहले से ही ऐसी जगहों की लिस्ट बनाने लग जाते हैं जहां जाकर वो अपनी होली सेलिब्रेट कर सकें। बात अगर गिल्ली वालों की करें तो आसपास में कई ऐसी जगहें हैं जहां की होली बेहद शानदार होती है और यहां बड़ी संख्या में लोग पहुंचते भी हैं। कुछ लोग ऐसे भी होंगे जो अभी तक ये तय नहीं कर पाए हैं कि होली कहां मनाए या फिर अचानक उनका प्लान कैंसिल हो गया है, तो ऐसे लोग दिल्ली में ही अपनी होली मजेदार बना सकते हैं।
हम आपको दिल्ली के अंदर ही 5 ऐसी जगहों के बारे में बता रहे हैं जहां होली पर बहुत धूम रहती हैं। आप अपनी होली को और भी मजेदार बनाने के लिए आप दिल्ली की इन जगहों पर जा सकते हैं।
1.यमुना घाट: होली वाले दिन दिल्ली के यमुना घाट पर बहुत रंगीन माहौल रहता है। यहां बड़ी संख्या में लोग जुटते हैं। होली पर यहां नाच गाने की महफिल सजती है। रंग खेलते हैं। खाने-पीने का जुगाड़ भी होता है। कुल मिलाकर यहां आपको होली पर भरपूर मजा मिलेगा।
2.हौज खास: दिल्ली का हौज खास इलाके में यूं तो पूरे साल रौनक रहती है, लेकिन होली वाले दिन यहां की रंगत ही कुछ और होती है। होली पर युवाओं को यह जगह आकर्षित कर सकती है। यहां यूथ्स का जमावड़ा होता है और फिल्मी गानों की धुन से पूरा माहौल होली के रंग में रंगा दिखता है।
3.जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम: दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में भी इस बार होली का जश्न मनेगा। होली पर यहां अच्छी खासी तादाद में लोग इकट्ठा होंगे। डीजे पर होली के गीत और स्वादिष्ट व्यंजन आपकी होली को और भी रंगीन बना देंगे।
4. दिल्ली हाट: दिल्ली हाट की होली भी बहुत शानदार होती है। यहां आपको अलग-अलग राज्यों के होली की झलक दिखाई देगी। सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होते हैं। रंगों की फुहार के साथ लोक गीतों की तान यहां पर होली का मजा दोगुना कर देते हैं।
5. कॉन्स्टिट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया: हर साल की तरह इस बार भी दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में होली का जबरदस्त जश्न मन रहा है। आप यहां पर भी होली के दिन जा सकते हैं। यहां आप चाहें तो अपने पूरे परिवार के साथ भी जा सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Suneet Singh author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर डिप्टी न्यूज़ एडिटर जुड़ा हूं। मूल रूप से उत्तर प्रदेश में बलिया के रहने वाला हूं और साहित्य, संगीत और फिल्मों में म...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited