पटरी पर दौड़ी भारत की रॉयल ट्रेन Palace On Wheels, मिल रही हैं शीश महल जैसी सुविधाएं

भारत की Palace on Wheels लक्जरी ट्रेन ने नई दिल्ली से अपने नए पर्यटन सत्र की शुरुआत कर दी है। विभिन्न देशों के 32 यात्रियों के साथ, ट्रेन राजस्थान के ऐतिहासिक शहरों के माध्यम से एक सप्ताह की यात्रा के दौरान 5 स्टार की सुविधा देते हुए कई शानदार जगहों को कवर करेगी। इसका मोटिव 'अतिथि देवो भव' को सार्थक करना है।

Palace On Wheels

Palace On Wheels

भारत की प्रतिष्ठित लक्जरी ट्रेन Palace on Wheels नई दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से अपनी उद्घाटन यात्रा पर रवाना हो गई है। राजस्थान की शाही विरासत के साथ जुड़ाव के लिए प्रसिद्ध यह ट्रेन राज्य के आतिथ्य और भव्यता का प्रतीक है। Rajasthan Tourism Development Corporation की प्रबंध निदेशक सुषमा अरोड़ा और कार्यकारी निदेशक राजेंद्र सिंह शेखावत ने इसे हरी झंडी दी है।
इस भव्य और मंत्रमुग्ध कर देने वाली यात्रा के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, सिंगापुर, स्पेन, पोलैंड, ऑस्ट्रेलिया, यूक्रेन, श्रीलंका और भारत सहित विभिन्न देशों के 32 यात्रियों को शामिल किया गया है। तमाम सुविधाओं और विलासिता के लिए फेमस ये ट्रेन ना केवल घरेलू टूरिस्ट बल्कि इंटरनेशनल टूरिस्ट के बीच भी काफी पॉपुलर है।
सप्ताह भर की इस यात्रा के दौरान, यात्रियों को 5 स्टार होटल की सुविधाएं दी जाती हैं। यात्री राजस्थान के मनोरम परिदृश्यों की यात्रा करते हुए विश्व स्तरीय सुविधाओं का आनंद लेते हैं। यात्रा कार्यक्रम के अनुसार, ट्रेन यात्रियों को जयपुर, सवाई माधोपुर, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, जैसलमेर, जोधपुर, भरतपुर और आगरा ले जाती है।
बता दें कि यह ट्रेन आपको जयपुर शहर से होकर ले जाती है। मेहमान देश के कुछ सबसे प्रतिष्ठित स्थलों का दौरा करने के बाद आगंतुक भारतीय व्यंजनों का भी स्वाद लेते हैं। इस ट्रेन के प्रत्येक केबिन में मिनी पेंट्री, वाईफाई, म्यूजिक चैनल, एक तिजोरी जैसी आधुनिक सुविधाएं हैं। इसके अलावा मेहमानों को इसमें एक सैलून भी मिलेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

प्रभात शर्मा author

नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं और म‍िजाज नए जमाने वाले रखता हूं। 6 साल से मीडिया में काम कर रहा हूं। timesnowhindi.com में मुझे घुम्‍मकड़ी का शौक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited