Indonesia टूरिज्म को लेकर बड़ा अपडेट, नियमों को तोड़ने वाले पर्यटक जाएंगे 20 साल के लिए जेल

Indonesia visa laws: इंडोनेशिया अगर घूमने का प्लान कर रहे हो तो ये खबर आपके लिए है। ताजा अपडेट के अनुसार इंडोनेशिया के नए वीजा नियमों में उल्लंघन के लिए दंड में वृद्धि हुई है। ऐसा करने पर अब 20 साल तक की सज़ा हो सकती है। सरकार का लक्ष्य अवैध गतिविधियों पर नकेल कसना है ताकि कानून का पालन करने वाले पर्यटक प्रभावित ना हों।

Indonesia

Indonesia

Indonesia introduces stricter visa laws: इंडोनेशिया टूरिज्म से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। इंडोनेशिया ने सख्त वीजा नियम लागू कर दिए हैं जिससे वहां के कानून का उल्लंघन करने वाले पर्यटकों के लिए दंड में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। नए नियमों के तहत, वीजा अपराधों में पहले एक साल तक की सज़ा होती थी लेकिन अब ऐसा करने पर 20 साल तक की सजा हो सकती है।
सरकार का लक्ष्य अपनी आप्रवासन प्रणाली की रक्षा करना और अवैध गतिविधियों पर नकेल कसना है। मानक 30-दिन या 60-दिन के विस्तार जैसे वीज़ा नियमों का पालन करने वाले पर्यटक इससे प्रभावित नहीं होंगे। नए नियमों के तहत, वीज़ा अपराधों के लिए अब अधिकतम 20 साल तक की सजा हो सकती है।
इसके अलावा ऑपरेशन जगरातारा की शुरुआत हुई है। इंडोनेशियाई आव्रजन विभाग ने वीजा नियमों को लागू करने और विदेशी आगंतुकों द्वारा अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए ये ऑपरेशन शुरू किया है। ऑपरेशन के परिणामस्वरूप, आव्रजन कानूनों को तोड़ने के लिए इस साल 400 लोगों को पहले ही निर्वासित किया जा चुका है।
जो पर्यटक वीजा नियमों का पालन करते हैं वे नए नियमों से प्रभावित नहीं होंगे। कानूनों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए बाली में 125 आप्रवासन अधिकारियों को तैनात किया गया है। बता दें कि बाली इंडोनेशिया के सबसे लोकप्रिय स्थलों में से एक है। अधिकारियों का लक्ष्य आगंतुकों के नियमों का पालन सुनिश्चित करते हुए द्वीप की प्रतिष्ठा की रक्षा करना है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। यात्रा (Travel News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

प्रभात शर्मा author

नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं और म‍िजाज नए जमाने वाले रखता हूं। 6 साल से मीडिया में काम कर रहा हूं। timesnowhindi.com में मुझे घुम्‍मकड़ी का शौक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited