IRCTC Andaman Package: अगस्त में आईआरसीटीसी के पैकेज से बनाएं अंडमान का प्लान, गर्लफ्रेंड संग घूमें ये तीन फेमस जगह

Andaman IRCTC Package: अगस्त महीने में अगर आप देश में किसी बढ़िया जगह पर घूमना चाहते हैं, तो आप अंडमान का प्लान बना सकते हैं। आईआरसीटीसी के 5 रात और 6 दिन के पैकेज को बुक कर आप अंडमान की 3 शानदार जगह घूम पाएंगे। इस पैकेज में मील प्लान के साथ ट्रैवल इंश्योरेंस भी शामिल है।

IRCTC Andaman Package, IRCTC, Andaman Package

IRCTC Andaman Package: आईआरसीटीसी के पैकेज से बनाएं अंडमान का प्लान।

IRCTC Andaman Package: देश में घूमने के लिए अंडमान काफी स्पेशल जगह है। कई विदेशी देशों की खास जगहों को भी अंडमान फेल करता है। पहली बार यहां आने के बाद आपको लगेगा कि आप शायद किसी दूसरे देश में हैं। काफी इंडियंस यहां घूमने से लेकर हनीमून के लिए आना पसंद करते हैं। यहां तक कि विदेशी पर्यटक भी इस सुंदर जगह को देखने के लिए पहुंचते हैं। अंडमान आकर आप बोर नहीं होंगे, क्योंकि यहां घूमने के कई सारे ऑप्शंस मौजूद हैं। आईआरसीटीसी भी हर महीने अंडमान को लेकर नए-नए पैकेज लॉन्च करता है।
IRCTC का 5 रात और 6 दिन का अंडमान पैकेज
अगर आप अगस्त के महीने में अंडमान घूमने का प्लान कर रहे हैं, तो आप आईआरसीटीसी का पैकेज अपने लिए बुक करा सकते हैं। ANDAMAN EMERALDS EX KOLKATA (EHA019P) नाम का ये पैकेज 5 रात और 6 दिन का है। अंडमान का ये पैकेज 15 अगस्त को कोलकाता से शुरू होगा। इस पैकेज में आप हैवलॉक, नील और पोर्ट ब्लेयर की कई सुंदर-सुंदर जगहों को कवर करेंगे।
पैकेज में शामिल है सभी तरह के एंट्री टिकट और बोट टिकट
इस पैकेज में ट्रैवलिंग मोड फ्लाइट का होगा, जिसमें आप इंडिगो एयरलाइं के इकोनॉमी टिकट से कोलकाता से पोर्ट ब्लेयर पहुंचेंगे। बाद में वापसी भी इसी तरह इंडिगो की ही फ्लाइट से होगी। इस पैकेज में सीटों की कुल संख्या 10 है। पैकेज में रहने के लिए आपको बढ़िया होटल का बढ़िया रूम मिलेगा। टूरिस्ट गाड़ी से आपको घुमाने के साथ साइट सीन कराया जाएगा। मील प्लान में 5 ब्रेकफास्ट के साथ 5 डिनर शामिल है। लग्जरी क्रूज भी इस पैकेज में शामिल है। इसके अलावा सभी तरह के एंट्री टिकट और बोट टिकट इस पैकेज में शामिल है। ट्रैवल इंश्योरेंस के साथ जीएसटी भी इस पैकेज में शामिल है।
अंडमान पैकेज के लिए कितने रुपए होंगे खर्च
आईआरसीटीसी के अंडमान वाले पैकेज के बारे में सभी तरह की डिटेल्स बताने के बाद अब आपको इस पैकेज की प्राइस के बारे में बताते हैं। अगर आप अंडमान अकेले जाने की सोच रहे हैं, तो आपको इसके लिए सिर्फ 61,650 रुपए देने होंगे। वहीं अगर दो लोग शेयरिंग कर इस पैकेज को बुक करते हैं, तो उन्हें 48650 रुपए और तीन लोगों के लिए पैकेज की कीमत 48,200 रुपए रखी है। वहीं बच्चों के लिए पैकेज की कीमत 43,600 रुपए से 40,250 रुपए के बीच है। अगर आप इस पैकेज को बुक करना चाहते हैं, तो आपको ऑनलाइन बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाना होगा। वहीं ऑफलाइन बुकिंग के लिए आपको आईआरसीटीसी के दफ्तर जाना होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

दीपक पोखरिया author

पहाड़ से हूं, इसलिए घूमने फिरने का शौक है। दिल्ली-नोएडा से ज्यादा उत्तराखंड में ही मन लगता है। कई मीडिया संस्थानों से मेरी करियर यात्रा गुजरी है और मई...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited