IRCTC Bali Package: घूमने से लेकर हनीमून के लिए बाली है सबसे बेस्ट, 6 दिन के पैकेज की है इतनी प्राइस; शामिल हैं ये खास चीजें

Bali IRCTC Package: बाली इंडोनेशिया की एक फेमस जगह है, जहां हर साल बड़ी संख्या में इंडियंस घूमने के लिए पहुंचते हैं। न्यूली मैरिड कपल्स के बीच भी बाली काफी ज्यादा फेमस है और ज्यादातर शादी के बाद हनीमून के लिए यहीं का टिकट बुक करवाते हैं।

IRCTC Bali Package, IRCTC, Bali Package

IRCTC Bali Package: घूमने से लेकर हनीमून के लिए बाली है सबसे बेस्ट।

IRCTC Bali Package: घूमने के लिए देश से बाहर कई सुंदर, बढ़िया और सस्ते ऑप्शंस मौजूद हैं। घूमने के लिए लोग बाली जाना भी काफी पसंद करते हैं। बाली इंडोनेशिया के दक्षिण पूर्व में स्थित एक द्वीप है। बाली इंडोनेशिया में घूमने के लिए बहुत सस्ती जगह है। हर साल काफी भारतीय बाली घूमने के साथ हनीमून के लिए यहां आना पसंद करते हैं। न्यूली मैरिड कपल्स भी शादी के बाद हनीमून के लिए यहां पहुंचते हैं। अगर आप हनीमून के लिए बाली जाने का सोच रहे हैं, तो आईआरसीटीसी का ये पैकेज आपके बड़े काम का आ सकता है।
कोलकाता से शुरू होगा आईआरसीटीसी का बाली पैकेज
बाली को लेकर आईआरसीटीसी ने जो पैकेज निकाला है, वह कुल 5 रात और 6 दिन का है। इस पैकेज में आपको पांच दिन आप थ्री स्टार डीलक्स होटल में ठहराया जाएगा। पैकेज की शुरुआत 11 अगस्त को कोलकाता से होगा। सबसे पहले आप कोलकाता से देनपसार पहुंचेंगे। ये पूरा सफर आप फ्लाइट से कवर करेंगे, जिसमें कोलकाता से क्वालालंपुर होते हुए आप देनपसार एयर एशिया की फ्लाइट से लैंड होंगे। देनपसार से बाहर आते ही आपको एसी बस में बैठाकर सबसे पहले लंच कराया जाएगा। इसके बाद फिर आपको होटल ले जाया जाएगा। पूरा सफर आप इसी एसी बस से करेंगे।
70 साल तक के लोगों को मिलेगा ट्रैवल इंश्योरेंस
इस पैकेज में आप बाली की सुंदर जगह घूम पाएंगे। मदद के लिए एक अंग्रेजी बोलने वाला टूर गाइड साथ में रहेगा। इस पैकेज में खाना भी शामिल है, जिसमें आपको रोज ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर मिलेगा। ब्रेकफास्ट आपको रोज होटल से ही मिलेगा, लंच और डिनर आपको बाहर कराया जाएगा। इसके अलावा 600ml की पानी की 2 बोतल भी हर दिन दी जाएगी। इस पैकेज में ट्रैवल इंश्योरेंस भी दिया जा रहा है। जिन लोगों की उम्र 70 साल तक के लोग इस सुविधा का फायदा ले पाएंगे। एंट्रेस फीस डोनेशन, और पार्किंग फीस भी इस पैकेज की प्राइस में शामिल है।
1 लाख से कम है आईआरसीटीसी के बाली पैकेज की कीमत
आप इस पैकेज घूमने के लिए या फिर हनीमून के लिए भी ले सकते हैं। अकेले के लिए बाली के इस पैकेज की कीमत 95,100 रुपए रखी गई है। वहीं दो और तीन लोगों के लिए शेयरिंग करने पर पैकेज की कीमत 81,700 रुपए है। अगर आप अपने संग बच्चा लेकर जाते हैं और उसके लिए बेड लेते हैं, तो आपको 81,700 रुपए और बेड नहीं लने पर 76,400 रुपए खर्च करने होंगे। ध्यान रहे कि पैकेज को बुक कराते समय आपको टीसीएस अमाउंट एक्स्ट्रा पे करना होगा। टीसीएस 5 फीसदी पड़ेगा, जो आईटीआर फाइल करने पर रिफंडेबल है।
इन 2 तरीकों से आईआरसीटीसी पैकेज को कर पाएंगे बुक
अगर आपने इस पैकेज को बुक कराने का मन बना लिया है तो आप आईआरसीटीसी के दफ्तर जाकर इस पैकेज को ऑफलाइन बुक कर सकते हैं। वहीं ऑनलाइन के लिए आपको आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर लॉगिन कर पैकेज को बुक करना होगा। इस पैकेज का नाम BLISSFUL BALI EX KOLKATA (EHO041C) है। बता दें कि वीजा फीस 2,599 रुपए, इंडोनेशिया टूरिज्म टैक्स 780 रुपए और नुसा पेनिडा हार्बर फीस 130 रुपए अलग से देनी होगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

दीपक पोखरिया author

पहाड़ से हूं, इसलिए घूमने फिरने का शौक है। दिल्ली-नोएडा से ज्यादा उत्तराखंड में ही मन लगता है। कई मीडिया संस्थानों से मेरी करियर यात्रा गुजरी है और मई...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited