IRCTC Bali Package: बाली घूमने के लिए आईआरसीटीसी लाया सस्ता पैकेज, जानें प्राइस समेत सभी जरूरी जानकारी

Bali IRCTC Package: बाली घूमने के लिए एक शानदार जगह है। भारतीयों को भी ये जगह काफी पसंद आती है। अगर आप भी बाली घूमना चाहते हैं, तो आप आईआरसीटीसी के पैकेज को बुक कर बाली घूम पाएंगे। दिल्ली से बाली का पैकेज 28 अगस्त को शुरू होगा। इस पैकेज में 80 साल तक के लोगों को ट्रैवल इंश्योरेंस भी मिलेगा।

IRCTC Bali Package, IRCTC, Bali Package

IRCTC Bali Package: बाली के लिए आईआरसीटीसी लाया सस्ता पैकेज।

IRCTC Bali Package: देश से बाहर घूमने वाली जगहों में बाली काफी स्पेशल है। बाली काफी इंडियंस की फेवरेट जगहों में से एक है। इंडोनेशिया का बाली प्रांत लोम्बोक द्वीप के पश्चिम में स्थित है। भारत समेत दुनिया के कोने-कोने से टूरिस्ट यहां पर घूमने के लिए आते हैं। घूमने से लेकर आप हनीमून के लिए बाली आ सकते हैं। बाली में घूमने के भी काफी अलग-अलग ऑप्शंस मौजूद हैं, जहां आप जा सकते हैं। आईआरसीटीसी भी बाली को लेकर टाइम-टाइम पर पैकेज लॉन्च करता रहता है।
5 रात और 6 दिन का है आईआरसीटीसी का बाली पैकेज
अगर आप अगस्त में बाली घूमने का सोच रहे हैं, तो आप आईआरसीटीसी के पैकेज से अपनी इस इच्छा को पूरा कर पाएंगे। BLISSFUL BALI (NDO28) नाम का आईआरसीटीसी का ये पैकेज 5 रात और 6 दिन का है। इस पैकेज में आप बाली की सुंदर-सुंदर जगहों को देख पाएंगे। पैकेज की शुरुआत 28 अगस्त को देश की राजधानी दिल्ली से होगी। इस पैकेज में ट्रैवलिंग मोड फ्लाइट का रहेगा। मालिंदो एयरलाइंस की इकोनॉमी क्लास के टिकट से आप दिल्ली से क्वालालंपुर होते हुए बाली पहुंचेंगे।
ब्रेकफास्ट के साथ लंच और डिनर भी पैकेज में है शामिल
बाली में आपको रहने के लिए थ्री स्टार होटल मिलेगा, जहां आप 4 रात गुजारेंगे। इस पैकेज में ब्रेकफास्ट के साथ लंच और डिनर भी शामिल है। इसके अलावा क्रूज पर 1 डिनर भी शामिल है। पैकेज में कुल सीटों की संख्या 35 है। बाली में एसी टू बाई टू बस से आपको घुमाने के साथ साइट सीन कराया जाएगा। बाली एयरपोर्ट से अंग्रेजी बोलने वाला एक टूर गाइड पूरे पैकेज में साथ में रहेगा। इसके अलावा 80 साल के यात्रियों को इस पैकेज में ट्रैवल इंश्योरेंस भी मिलेगा। वहीं 80 साल से ऊपर के यात्रियों को ट्रैवल इंश्योरेंस के लिए एक्स्ट्रा पैसे देने होंगे। आईआरसीटीसी का एक टूर मैनेजर भी इस पैकेज में साथ में रहेगा। जीएसटी और 5 फीसदी टीसीएस भी इस पैकेज में शामिल है।
बाली पैकेज की प्राइस 91,000 रुपए से शुरू
आईआरसीटीसी के बाली पैकेज के बारे में सारी जानकारी बताने के बाद अब हम आपको इसकी प्राइस के बारे में भी बता देते हैं। अगर आप बाली अकेले घूमने का प्लान कर रहे हैं, तो आपको बस 97,000 रुपए देने होंगे। वहीं अगर दो लोग या तीन लोग इस पैकेज को शेयर करते हैं तो उन्हें 91,000 रुपए प्रति व्यक्ति के हिसाब से देने होंगे। बच्चों के लिए भी आपको पैसे खर्च करने होंगे। अगर आपके बच्चे की उम्र 5 से 11 साल के बीच है और आप उसके लिए बेड लेना चाहते हैं तो आपको 82,000 रुपए देने होंगे। वहीं अगर आप बच्चे के लिए बेड नहीं लेते हैं, तो आपको 78,000 खर्च करने होंगे। पैकेज की बुकिंग करने के दो तरीके हैं। ऑफलाइन तरीके से बुकिंग के लिए आपको आईआरसीटीसी के ऑफिस जाना होगा। वहीं ऑनलाइन बुकिंग के लिए आपको आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर लॉगिन करना होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

दीपक पोखरिया author

पहाड़ से हूं, इसलिए घूमने फिरने का शौक है। दिल्ली-नोएडा से ज्यादा उत्तराखंड में ही मन लगता है। कई मीडिया संस्थानों से मेरी करियर यात्रा गुजरी है और मई...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited