भारत गौरव ट्रेन से हो जाएगी दक्षिण भारत की लग्जरी यात्रा, बस इतनी सी कीमत में बुक करें IRCTC का साउथ इंडिया टूर पैकेज

IRCTC Kanyakumari, Madurai, Rameshwaram, Tirupati Yatra by Bharat Gaurav Train: परिवार संग लग्जरी ट्रेवल का मन है, तो दक्षिण भारत की यात्रा आपके लिए बेस्ट हो सकती है। आईआरसीटीसी की भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन के माध्यम से आप 11 दिन की दक्षिण भारत यात्रा पर निकल सकते हैं। यात्रा का मोड ट्रेन रहेगा, वहीं सफर की शुरुआत 30 अप्रैल से होगी। देखें टूर से जुड़ी अन्य सभी जरूरी जानकारियां ।

Irctc, Bharat Gaurav Tourist Train, Irctc kanyakumari, rameshwaram, tirupati balaji tour

IRCTC Bharat Gaurav tourist train Dakshin Bharat Kanyakumari Madurai Rameshwaram Yatra

IRCTC Kanyakumari, Madurai, Rameshwaram, Tirupati Yatra by Bharat Gaurav Train: गर्मी की छुट्टियों में 11-12 दिन वाली लग्जरी यात्रा करने का मन है, तो आईआरसीटीसी (Irctc) की खास भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन (Bharat Gaurav Tourist Train) से दक्षिण भारत की यात्रा (Irctc Dakshin Bharat Yatra) शानदार हो सकती है। भारतीय रेलवे के खास रेल टूर पैकेज के साथ बहुत ही किफायती कीमत में साउथ की सुंदरता देखने से बेहतर क्या हो सकता है। भारत के दक्षिणी छोर पर आपको घूमने फिरने के लिए कई शानदार ट्रेवल डेस्टिनेशंस मिल सकती है। कम कीमत में लग्जरी, रोमांच और सुकून से भरे ट्रेवल के लिए भारतीय रेलवे की भारत गौरव ट्रेन से सफर करना बेस्ट हो सकता है।
भारत गौरव की एसी टूरिस्ट ट्रेन के माध्यम से आप मात्र 21,010 रूपयो की शुरुआती कीमत में दक्षिण भारत की यात्रा का लुत्फ उठा सकते हैं। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर शहर से शुरु होने वाली इस यात्रा के तहत आपको कन्याकुमारी (Kanyakumari), मदुराई (Madurai), मल्लिकार्जुन (Mallikarjun), रामेश्वरम (Rameshwaram) और तिरुपति (Tirupati) की सैर का सुनहरा मौका मिलेगा। 30 अप्रैल से शुरु होने वाली इस यात्रा की बुकिंग आप आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आराम से कर सकते हैं। यहां देखें भारत गौरव ट्रेन की स्पेशल पेशकश वाले इस दक्षिण भारत यात्रा टूर पैकेज के तहत आपको क्या क्या लग्जरी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी।

IRCTC दक्षिण भारत यात्रा से जुड़ी मुख्य बातें

पैकेज का नाम - दक्षिण भारत यात्रा बाय भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन
पैकेज का कोड - NZBG18
कहां से शुरु होगा सफर - गोरखपुर
सफर शुरु होने की तारीख - 30 अप्रैल 2023
सफर का माध्यम - रेल

भारत गौरव ट्रेन की दक्षिण भारत यात्रा Start Dateभारतीय रेलवे की 767 सीटों वाली लग्जरी भारत गौरव एसी ट्रेन के माध्यम से करवाई जाने वाली इस खास यात्रा में आपको दक्षिण भारत के मुख्य धार्मिक टूरिस्ट डेस्टिनेशंस पर घुमाया जाएगा। गौरखपुर रेलवे स्टेशन से शुरु होने वाले इस सफर की शुरुआत 30 अप्रैल से होगी, जिसके तहत आपको 11 दिन और 10 रातों की साउथ सैर पर ले जाया जाएगा।

आईआरसीटीसी दक्षिण भारत यात्रा Destinations Covered

  • दक्षिण भारत यात्रा की शुरुआत गोरखपुर रेलवे स्टेशन से होगी, यात्री गोरखपुर के बजाय ट्रेन में बस्ति, गोंडा जंक्शन, अयोध्या कैंट, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, प्रयागराज संगम, राय बरेली, लखनउ, कानपुर, विरान्गना लक्ष्मीबाई।
  • टूर पैकेज के तहत आपको रामेश्वरम, मुदरई, कन्याकुमारी, तिरुपति बालाजी, मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग विजिट करने का सौभाग्य प्राप्त होगा।
  • सबसे पहले गोरखपुर वहां से रामेश्वरम फिर मदुराई, कन्याकुमारी, तिरुपति, मल्लिकार्जुन और फिर वापस गोरखपुर छोड़ा जाएगा।

खर्चा कितना होगा

प्रति व्यक्ति टूर का खर्च ट्रेन की क्लास के मुताबिक तय किया जाएगा, यहां देखें सफर के लिए खर्च और बुकिंग डिटेल्स -
कैटेगरीट्रेन का सफरडबल/ट्रिपल शेयरिंग5-11 साल के बच्चों के लिए
कम्फर्ट2A47,03345,300
स्टैन्डर्ड3A35,40833,964
ईकोनॉमीSL21,01019,783

टूर पैकेज के साथ उपलब्ध सुविधाएं

टूर पैकेज के साथ आपको रहने और खाने की उत्तम सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाएगी। पैकेज में आपका तीनों टाइम का शाकाहारी खाना मिलेगा। वहीं रहने की सुविधा और होटल आपके द्वारा चुने गए पैकेज की कीमत के आधार पर तय की जाएगी। भारत गौरव ट्रेन से दक्षिण भारत यात्रा की बुकिंग आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अवनी बागरोला author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर ट्रेनी कॉपी राइटर कार्यरत हूं। मूल रूप से मध्य प्रदेश के उज्जैन की रहने वाली लड़की, जिसे कविताएं लिखना, महिलाओं से ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited