IRCTC Bhutan Package: सितंबर में गर्लफ्रेंड संग बनाएं इस सुंदर देश में घूमने का प्लान, आईआरसीटीसी के 6 दिन के पैकेज पर खर्च होंगे इतने रुपए

IRCTC Bhutan Special Package: अगर आप सितंबर में कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं, तो आप भूटान का प्लान फाइनल कर सकते हैं। दरअसल आईआरसीटीसी ने भूटान को लेकर एक खास पैकेज निकाला है, जिसमें आप भूटान की तीन सबसे सुंदर जगह घूम पाएंगे। इस पैकेज में यात्रियों को ट्रैवल इंश्योरेंस भी मिलेगा।

IRCTC Bhutan Package, IRCTC, Bhutan Package

IRCTC Bhutan Package: सितंबर में गर्लफ्रेंड संग बनाएं भूटना घूमने का प्लान।

IRCTC Bhutan Package: भूटान भारत का पड़ोसी देश होने के साथ घूमने के लिए भी एक शानदार जगह है। हर साल यहां काफी संख्या में भारतीय यहां आते हैं। यहां आपको घूमने के कई सुंदर ऑप्शंस मिलेंगे। पारो, थिंपू, पुनाखा यहां की फेमस जगह है। आप यहां वेकेशन से लेकर हनीमून के लिए पहुंच सकते हैं। कम बजट में भूटान बेस्ट ऑप्शंस में से एक है। आईआरसीटीसी भी भूटान के लिए अलग-अलग तरह के पैकेज लाता रहता है। अगर आप सितंबर के महीने में भूटान घूमना चाहते हैं, तो आपको ये खबर जरूर पढ़नी चाहिए।
आईआरसीटीसी के 5 रात और 6 दिन के पैकेज में घूमें भूटान
आईआरसीटीसी ने सितंबर महीने में भूटान को लेकर एक खास एयर टूर पैकेज निकाला है। इस पैकेज में आप भूटान की एक नहीं, बल्कि तीन सुंदर जगह घूम पाएंगे। आईआरसीटीसी ने इस पैकेज को BHUTAN-THE LAND OF HAPPINESS (NLO18) नाम दिया है। ये पूरा पैकेज 5 रात और 6 दिन का है। पैकेज की शुरुआत 6 सितंबर को लखनऊ से होगी। पैकेज में आप फ्लाइट से सफर करेंगे। लखनऊ से आप इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट से पहले दिल्ली पहुंचेंगे और फिर ड्रुक एयर की फ्लाइट से दिल्ली से पारो के लिए उड़ान भरेंगें। इस पैकेज में आपको फ्लाइट का इकोनॉमी क्लास का टिकट मिलेगा। पैकेज में सीटों की संख्या 35 है। इस पैकेज में आपको थिंपू, पारो और पुनाखा घुमाया जाएगा।
पैकेज में मिलेगा थ्री स्टार होटल
भूटान के इस पैकेज में आपको थ्री स्टार होटल में रुकवाया जाएगा। इस पैकेज में आप 2-2 रात थिंपू और पारो और 1 रात पुनाखा में रहेंगे। अब अगर मील प्लान की बात करें तो आपको इस पैकेज में तीनों टाइम का खाना दिया जाएगा, जिसमें 5 ब्रेकफास्ट, 6 लंच (1 ऑन-बोर्ड और 1 पैक्ड लंच) और 5 डिनर शामिल है। वहीं एसी टू बाई टू बस से आपको भूटान की सुंदर जगह दिखाई जाएंगी। पैकेज लेने वाले 70 साल तक के यात्रियों को ट्रैवल इंश्योरेंस भी मिलेगा। लखनऊ से पूरे पैकेज के दौरान आईआरसीटीसी का एक टूर मैनेजर और पारो एयरपोर्ट से अंग्रेजी बोलने वाला एक टूर गाइड भी साथ में रहेगा। साथ ही भूटान सतत विकास शुल्क भी इस पैकेज में शामिल है।
82,100 रुपए से भूटान पैकेज को कराएं बुक
आईआरसीटीसी ने भूटान के इस पैकेज की कीमत 1,11,700 रुपए रखी है, जो एक आदमी के लिए है। दो लोगों के लिए इस पैकेज की प्राइस 84,800 रुपए और तीन लोगों के लिए कीमत 82,100 रुपए प्रति यात्री है। वहीं बच्चों के लिए पैकेज की कीमत 78,700 रुपए से 75,300 रुपए के बीच है। अगर आप इस पैकेज को लेना चाहते हैं, तो आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर इस पैकेज को ऑनलाइन बुक कर पाएंगे। वहीं ऑफलाइन तरीके से इस पैकेज को बुक करने के लिए आपको आईआरसीटीसी के ऑफिस जाना पड़ेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

दीपक पोखरिया author

पहाड़ से हूं, इसलिए घूमने फिरने का शौक है। दिल्ली-नोएडा से ज्यादा उत्तराखंड में ही मन लगता है। कई मीडिया संस्थानों से मेरी करियर यात्रा गुजरी है और मई...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited