IRCTC Uttarakhand Package: भारत गौरव ट्रेन से करें देवभूमि उत्तराखंड की सैर.. देखें पैकेज की कीमत और अन्य जानकारी

IRCTC Uttarakhand Package: भारतीय रेलवे लेकर आया है बहुत ही शानदार उत्तराखंड टूर पैकेज, जिसके तहत आप कम खर्च में देवभूमि की सैर कर पाएंगे। यहां देखें पैकेज से जुड़ी सारी जरूरी जानकारी, टिकट बुकिंग, उपलब्ध सुविधाएं और उत्तराखंड में घूमने की जगहें।

IRCTC Uttarakhand Package, Uttarakhand Tourism, Bharat Gaurav Train

IRCTC Uttarakhand Package

IRCTC Uttarakhand Package: भारतीय रेलवे अक्सर ही कम कीमत में देश विदेश की सैर के कई सारे मौके लेकर आता है।हाल ही में आईआरसीटीसी देवभूमि उत्तराखंड की यात्रा करने के लिए महाराष्ट्र से एक टूर पैकेज की शुरुआत कर रहा है। जिसकी बुकिंग कर आप 11 दिन और 10 रातों के लिए उत्तराखंड की अलग अलग जगहों की सैर कर अनोखा अनुभव प्राप्त कर सकते हैं।
ट्रेन के माध्यम से शुरू होने वाले इस सफर में आपको नैनिताल, भीमताल समेत कई सुंदर जगहों पर विजिट करवाया जाएगा, वो भी कम कीमत में.. अगर आप भी इस पैकेज की बुकिंग करना चाहते हैं तो ये रही पैकेज से जुड़ी सारी जरुरी जानकारी।

IRCTC Uttarakhand Tour Package Details

आईआरसीटीसी के इस खास टूर पैकेज की शुरुआत 26 जुलाई से होगी और इस पैकेज का नाम देवभूमि उत्तराखंड यात्रा बाय भारत गौरव मानसखंड एक्स्प्रेस है। पैकेज का कोड WZUBG06 है और 10 रात 11 दिनों वाले इस टूर पैकेज की शुरुआत बेलगाम, चिंचवड, कल्याण, मडगांव, मिराज, पूणे, सातारा, सूरत, वडोदरा, वसई रोड से होगी। आप भारत गौरव मानसखंड एक्स्प्रेस अपनी सुविधा अनुसार इन सभी स्टेशन्स से पकड़ सकते हैं और सफर का आनंद ले सकते हैं।

उत्तराखंड में घूमने की जगहें

आईआरसीटीसी के इस पैकेज में आपको ट्रेन के 3rd AC की बुकिंग प्राप्त होगी। और मडगांव से शुरू होने वाले इस टूर के तहत आपको भीमताल, नैनिताल, कैंची धाम, कसर देवी, जोगेश्वर धाम, गोलू देवता, अल्मोडा, बैजनाथ, बागेश्वर, कौसानी और रानीखेत की सैर करने का मौका मिलेगा।

IRCTC Uttarakhand Package Price Ticket Booking

पैकेज को दो कैटेगरी में बांटा गया है स्टैन्डर्ड और डीलक्स.. जिसके अनुसार प्रति व्यक्ति स्टैन्डर्ड कैटेगरी की कीमत 28,020 होगी वहीं इसी कैटेगरी में 5-11 साल के बच्चों के लिए भी कीमत इतनी ही होगी। इस कैटेगरी में आपको ट्रिपल शेयरिंग का चुनाव करना होगा। डीलक्स कैटेगरी की कीमत 35,340 होगी और 5-11 साल के बच्चों के लिए भी कीमत इतनी ही रहेगी। डीलक्स वालों के लिए डबल शेयरिंग रूप का ऑप्शन होगा।

उपलब्ध सुविधाएं

आईआरसीटीसी के इस पैकेज के तहत आपको ट्रेन की आने जाने की टिकट और हर जगह रहने की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। पैकेज के साथ ही आपको तीनों वक्त के खाने की सुविधा भी मिलेगी। अगर आप भी ये वाला टूर पैकेज बुक करना चाहते हैं तो और जानकारी के लिए IRCTC की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं और पैकेज की झटपट बुकिंग कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अवनी बागरोला author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर ट्रेनी कॉपी राइटर कार्यरत हूं। मूल रूप से मध्य प्रदेश के उज्जैन की रहने वाली लड़की, जिसे कविताएं लिखना, महिलाओं से ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited