IRCTC Gujarat Package: गुजरात के लिए आईआरसीटीसी लाया शानदार ट्रेन टूर पैकेज, 12 दिन में मम्मी-पापा संग घूमें 5 से ज्यादा जगह

IRCTC Gujarat Package: आईआरसीटीसी के पैकेज से अगर आप गुजरात घूमना चाहते हैं, तो आप उनका 12 दिन वाला पैकेज बुक कर सकते हैं। पैकेज में ट्रैवलिंग मोड ट्रेन का रहेगा, जिसमें आपको ट्रैवल इंश्योरेंस भी मिलेगा। पैकेज में आप गुजरात की 5 से अधिक जगह भी घूम पाएंगे।

IRCTC Gujarat Package, IRCTC, Gujarat Package

IRCTC Gujarat Package: गुजरात के लिए आईआरसीटीसी लाया शानदार ट्रेन टूर पैकेज।

IRCTC Gujarat Package: देश में गुजरात की अपनी एक अलग ही पहचान है। पश्चिमी भारत में स्थित गुजरात घूमने के लिए एक बढ़िया राज्य है। यहां मंदिर से लेकर पार्क, रेगिस्तान समेत कई चीजें देखने को मिलेंगी। देश के साथ गुजरात को घूमने के लिए विदेशों से भी टूरिस्ट यहां पहुंचते हैं। परिवार संग घूमने के लिए गुजरात बेस्ट ऑप्शंस में से एक है। अगर आप भी अपने फैमिली या फिर फ्रेंड्स संग गुजरात घूमने की सोच रहे हैं, तो आज हम आपको गुजरात के लिए एक बढ़िया टूर पैकेज बताते हैं।
12 दिन के पैकेज से घूमें गुजरात
गुजरात घूमने के लिए आप आईआरसीटीसी का एक 11 रात और 12 दिन वाला पैकेज बुक करा सकते हैं। इस पैकेज का नाम Glory Of Gujarat Ex Puri है। ये पैकेज हर सोमवार को शुरू होता है। पैकेज की शुरुआत भुवनेश्वर/पुरी से होगी। अब आप इस पैकेज को अब 24 जून के लिए बुक कर अपना समर वेकेशन काफी स्पेशल बना सकते हैं। इस पैकेज में आप जिन जगहों को घूमेंगे वह हैं- वडोदरा, केवड़िया, अहमदाबाद, राजकोट, सोमनाथ, द्वारका है।
आईआरसीटीसी का गुजरात ट्रेन टूर पैकेज
इस पैकेज में ट्रैवलिंग मोड ट्रेन का होगा, जिसमें टिकट को लेकर आपके पास दो ऑप्शन होंगे। पहला ऑप्शन थर्ड एसी और दूसरा ऑप्शन स्लीपर क्लास का होगा। इस पैकेज में आपको जिस भी होटल में ठहराया जाएगा, वह एसी कमरा होगा। इसके अलावा रोड से आपको जहां भी ले जाया जाएगा, वह एसी गाड़ी होगी। ऑफ-बोर्ड मील में आपको सिर्फ सुबह का नाश्ता और रात का खाना दिया जाएगा। वहीं मील प्लान में आप ब्रेकफास्ट के साथ लंच या डिनर में से कोई एक चूज कर सकते हैं। पैकेज में यात्रियों को ट्रैवल इंश्योरेंस भी मिलेगा। इसके अलावा टोल, पार्किंग, और जीएसटी पहले से इस पैकेज की प्राइस में शामिल है।
थर्ड एसी और स्लीपर क्लास का प्राइस
अब आते हैं गुजरात पैकेज की प्राइस पर। इसमें कई अलग-अलग कैटेगरी है। अगर आप पैकेज को थर्ड एसी के साथ लेते हैं, तो सिंगल बुक करने पर आपको 80,095 रुपए खर्च करने होंगे। वहीं दो लोगों के लिए शेयरिंग पर पैकेज का प्राइस 45,750 रुपए और तीन लोगों के लिए प्राइस 36,755 रुपए रहेगा। बच्चों के लिए किराया 24,155 से 21,370 रुपए के बीच है। अब बात करते हैं स्लीपर क्लास की, जिसमें अकेले पैकेज को बुक करने पर आपको 75,200, दो लोगों के लिए 40,855 और तीन लोगों के लिए 31,860 रुपए देने होंगे। इसमें बच्चों के लिए प्राइस 19,255 से 16470 रुपए के बीच है। बता दें कि पैकेज का ये किराया 1 से 3 यात्रियों के लिए है।
4-6 यात्रियों के लिए इतनी होगी पैकेज की प्राइस
इसके अलावा अगर आप 4-6 यात्री हैं, तो थर्ड एसी में दो लोगों के लिए पैकैज का प्राइस 37,365 रुपए और तीन लोगों के लिए पैकेज का दाम 35,395 रुपए है। इसी तरह बच्चों के लिए पैकेज की कीमत 22,065 से 19,280 रुपए के बीच है। वहीं स्लीपर क्लास में दो लोगों के लिए पैकेज का प्राइस 32,470 रुपए और तीन लोगों के लिए पैकेज की कीमत 30,500 रुपए है। वहीं बच्चों के लिए पैकेज की प्राइस 17,170 से 14,385 रुपए के बीच है।
पैकेज के बारे में सारी जानकारी बताने के बाद अब आपको बताते हैं कि आप पैकेज को कैसे बुक कर सकते हैं। इस पैकेज को ऑफलानइन बुक करने के लिए आपको इसके दफ्तर में जाना होगा। वहीं ऑनलाइन बुकिंग के लिए आपको आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाना होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

दीपक पोखरिया author

पहाड़ से हूं, इसलिए घूमने फिरने का शौक है। दिल्ली-नोएडा से ज्यादा उत्तराखंड में ही मन लगता है। कई मीडिया संस्थानों से मेरी करियर यात्रा गुजरी है और मई...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited