IRCTC Hill Stations Package: आईआरसीटीसी के इस पैकेज से घूमें 3 सुंदर हिल स्टेशंस, क्यूट वाइफ संग जरूर बनाएं ट्रैवल प्लान

IRCTC Hill Stations Package: अगर आप मई के महीने में किसी सुंदर से हिल स्टेशंस पर घूमने का प्लान कर रहे हैं, तो आईआरसीटीसी का ये एयर टूर पैकेज आपके बड़े काम आ सकता है। आप इस पैकेज में दार्जिलिंग, गंगटोक और कलिम्पोंग घूम सकेंगे।

IRCTC Hill Stations Package, IRCTC, Hill Stations Package

IRCTC Hill Stations Package: आईआरसीटीसी के इस पैकेज से घूमें सुंदर-सुंदर हिल स्टेशंस।

IRCTC Hill Stations Package: मई के महीने में घूमने (Travel) के लिए हिल स्टेशंस (Hill Stations) किसी जन्नत से कम नहीं है। भारत में ज्यादातर लोग गर्मी के मौसम में हिल स्टेशंस का ही प्लान बनाते हैं। भारत में एक से बढ़कर एक हिल स्टेशंस है। उत्तर से दक्षिण और पूरब से पश्चिम तक... आपको हर जगह काफी हिल स्टेशंस देखने को मिलेंगे। आईआरसीटीसी भी गर्मी के मौसम में एक से बढ़कर बढ़कर एक हिल स्टेशंस के पैकेज निकालता रहता है। मई महीने में भी आईआरसीटीसी ने हिल स्टेशंस को लेकर एक काफी बढ़िया पैकेज निकाला है।
29 मई को लखनऊ से शुरू होगा ये पैकेज
आईआरसीटीसी के इस हिल स्टेशंस वाले पैकेज में आप एक साथ तीन हिल स्टेशंस घूम पाएंगे। आप जिन तीन हिल स्टेशंस को घूम पाएंगे उनके नाम हैं- दार्जिलिंग, गंगटोक, कलिम्पोंग। तीनों ही हिल स्टेशंस काफी ज्यादा सुंदर हैं। आईआरसीटीसी का ये पैकेज लखनऊ से 29 तारीख को शुरू होगा। पैकेज को आप फ्लाइट के माध्यम से कवर करेंगे, जिसमें लखनऊ से बागडोगरा आप इंडिगो एयरलाइंस की इकोनॉमी टिकट से पहुंच पाएंगे। आना-जाना इसी फ्लाइट से होगा। बागडोरा पहुंचने के बाद आपको नॉन एसी गाड़ी से घुमाया जाएगा, जिसमें 6 सीटर वाली इनोवा या टवेरा गाड़ी होगी। वापसी 3 जून को बागडोगरा से होगी।
आईआरसीटीसी का पैकेज कुल 6 दिनों (5 रात और 6 दिन) का है। पैकेज में खाने की व्यवस्था होटल में होगी, जिसमें आपको 5-5 ब्रेकफास्ट और डिनर मिलेगा। इस अलावा आपको इस पैकेज में डीलक्स होटल में ठहराया जाएगा, जहां आप दार्जिलिंग में 2 रातें, गंगटोक में 2 रातें और कलिम्पोंग में 1 रात रहेंगे। पैकेज की प्राइस में सभी तरह के परमिट फीस, होटल टैक्स और जीएसटी शामिल है। पैकेज में कुल 30 यात्री जा सकते हैं।
अब हम आपको बताते हैं कि इस पैकेज को बुक करने में आपके कितने रुपए खर्च हो सकते हैं। अगर आप इस पैकेज को खुद के लिए बुक करने की सोच रहे हैं तो आपको 82,500 रुपए देने होंगे। वहीं अगर दो लोग इस पैकेज को शेयरिंग के तौर पर बुक करेंगे, तो आपको 63,500 रुपए देने होंगे। इसके अलावा तीन लोग शेयरिंग से इस पैकेज को बुक करेंगे तो उन्हें 59,900 रुपए खर्च करने होंगे। अगर आपके साथ बच्चा है और उसकी उम्र 5 से 11 साल के बीच है तो आपको उसके लिए बेड लेने पर 52,750 रुपए और बेड नहीं लेने पर 49,950 रुपए देने होंगे। आप इस पैकेज को ऑफलाइन या ऑनलाइन तरीके से भी बुक कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

दीपक पोखरिया author

पहाड़ से हूं, इसलिए घूमने फिरने का शौक है। दिल्ली-नोएडा से ज्यादा उत्तराखंड में ही मन लगता है। कई मीडिया संस्थानों से मेरी करियर यात्रा गुजरी है और मई...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited