IRCTC Himachal Package: अप्रैल में बीवी-बच्चों संग बनाएं मनाली-शिमला घूमने का प्लान, जेब से नहीं खर्च होंगे ज्यादा रुपए

IRCTC Himachal Package: आईआरसीटीसी के इस स्पेशल ट्रेन टूर पैकेज में आप मनाली, शिमला और चंडीगढ़ घूम सकेंगे। इस पैकेज में कुल सीटों की संख्या 10 है। चंडीगढ़ से आगे का सफर एसी वाली गाड़ी से होगा। मील प्लान की बात करें तो इस पैकेज में आपको 4 ब्रेकफास्ट और 5 डिनर मिलेगा।

IRCTC Himachal Package, IRCTC, Himachal Pradesh Package

IRCTC Himachal Package: अप्रैल में बीवी-बच्चों संग बनाएं मनाली-शिमला घूमने का प्लान।

IRCTC Himachal Package: गर्मी के मौसम में लोग सबसे ज्यादा घूमने के लिए पहाड़ों (Mountains) पर जाते हैं। देश में घूमने (Travel) के लिए कई सारे पहाड़ी राज्य (Hill States) है। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की गिनती देश के सुंदर पहाड़ी राज्यों में की जाती है। यहां आपको घूमने के एक से बढ़कर एक ऑप्शन (Travel Options in Himachal Pradesh) मिलेंगे। अगर आप भी अप्रैल के आखिरी हफ्ते में हिमाचल प्रदेश के साथ चंडीगढ़ (Chandigarh) घूमने का प्लान कर रहे हैं, तो ये खबर आपके बड़े काम की हो सकती है। दरअसल आईआरसीटीसी (IRCTC) ने एक स्पेशल ट्रेन टूर पैकेज (IRCTC Train Tour Package) निकाला है, जिसमें आप हिमाचल प्रदेश के साथ-साथ चंडीगढ़ भी घूम सकेंगे।
आईआरसीटीसी के इस स्पेशल ट्रेन टूर पैकेज का नाम SCENIC HIMACHAL EX-MUMBAI (WMR176) है। ये ट्रेन टूर पैकेज 7 रात और 8 दिन का है। ये ट्रेन टूर पैकेज इसी महीने की 25 तारीख, यानी 25 अप्रैल को महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से शुरू होगा। ट्रैवलिंग मोड ट्रेन का रहेगा, जिसमें बांद्रा टर्मिनस रेलवे स्टेशन से चंडीगढ़ और चंडीगढ़ से मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन आना-जाना ट्रेन के थर्ड एसी के टिकट से होगा।
आईआरसीटीसी के इस स्पेशल ट्रेन टूर पैकेज में शामिल है 4 ब्रेकफास्ट और 5 डिनर
आईआरसीटीसी के इस स्पेशल ट्रेन टूर पैकेज में आप मनाली, शिमला और चंडीगढ़ घूम सकेंगे। इस पैकेज में कुल सीटों की संख्या 10 है। चंडीगढ़ से आगे का सफर एसी वाली गाड़ी से होगा। मील प्लान की बात करें तो इस पैकेज में आपको 4 ब्रेकफास्ट और 5 डिनर मिलेगा। इस पैकेज में आप 1 रात चंडीगढ़ और 2-2 रात मनाली और शिमला में रहेंगे। इसके अलावा इस पैकेज में आपको ट्रैवल इंश्योरेंस भी मिलेगा। जीएसटी भी इस टूर पैकेज की प्राइस में शामिल है।
बात अगर इस स्पेशल ट्रेन टूर पैकेज के प्राइस की करें तो सिंगल बुक करने पर आपको 48,100 रुपए खर्च करने होंगे। वहीं डबल शेयरिंग में 35,800 रुपए और ट्रिपल शेयरिंग में 34,000 रुपए खर्च होंगे। इसके अलावा 5 साल से 11 साल तक के बच्चे के लिए बेड लेने पर 29,300 रुपए और 5 साल से 11 साल तक के बच्चे के लिए बेड नहीं लेने पर 27,300 रुपए खर्च करने होंगे। अगर आप भी इस ट्रेन टूर पैकेज को बुक करने की सोच रहे हैं तो आप इसे आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर खुद बुक कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN लाइफस्टाइल डेस्क author

    अगर आप फैशनिस्टा हैं और फैशन की दुनिया के बेताज बादशाह बनना चाहते हैं या फिर लाइफस्टाइल से जुड़ी कोई भी रोचक खबरों को पढ़ना चाहते हैं तो आपको इस प्लेट...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited