IRCTC Jyotirlinga Special Yatra: 12 ज्योतिर्लिंग के दर्शन का बेहतरीन मौका, IRCTC के इस टूर पैकेज का उठाएं लुत्फ

IRCTC Jyotirlinga Special Yatra: अगर आप 12 ज्योतिर्लिंग के दर्शन करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी शानदार टूर पैकेज लेकर आया है जिसके जरिए आप 12 ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर सकते हैं। यहां जानें टूर पैकेज से जुड़े डिटेल्स।

IRCTC Jyotirlinga Special Yatra

IRCTC Jyotirlinga Special Yatra

IRCTC Jyotirlinga Special Yatra: टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए आईआरसीटीसी अलग-अलग ऑफर और पैकेज लेकर आता रहता है। इस बार IRCTC यात्रियों को 12 ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने का सुनहैरा मौका दे रहा है। इसके जरिए IRCTC तीर्थ दर्शन को बढ़ावा देना चाहता है। दरअसल हाल ही में आईआरसीटीसी ने यात्रियों के लिए एक टूर पैकेज लॉन्च किया है जिसके जरिए वो 12 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कराएगा। ऐसे में अगर आप 12 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का फायदा उठा सकते हैं। यहां जानें टूर पैकेज से जुड़े डिटेल्स।

क्या है टूर पैकेज और क्या मिलेगी सुविधाएं
आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज में सोमनाथ, मल्लिकार्जुन, महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर, बैद्यनाथ, नागेश्वर, केदारेश्वर, त्र्यंबकेश्वर, रामेश्वर, भीमाशंकर, विश्वेस्वर और घृष्णेश्वर ज्योतिर्लिंग का दर्शन करने का मौका मिलेगा। ये यात्रा ट्रेन से होगी, जिसमें आप 2AC, 3AC और SL कैटेगरी में यात्री कर सकते हैं। यात्रियों को अपनी पसंद और सुविधा के हिसाब से सफर करने का मौका मिलेगा। IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबित, इसमें 2 पैकेज हैं - एक अगस्त में और दूसरा सितंबर 2024 में।

अगस्त महीने के पैकेज में क्या है

अगस्त महीने में शुरू होने वाले इस टूर पैकेज में यात्रियों को औरंगाबाद, द्वारका, नासिक, पुणे, सोमनाथ और उज्जैन में 7 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करने का मौका मिलेगा।

कितनी मिलेंगी सीटें और सुविधाएं

स्पेशल ज्योतिर्लिंगों टूर पैकेज में कुल 716 सीटें (SL: 460, 3AC: 206, 2AC: 50) सीटें हैं। पैकेज के पैसों की बात करें, तो इकोनॉमी (20590 रुपए), स्टैंडर्ड (33015 रुपए), और डबल/ट्रिपल शेयर के आधार पर कम्फर्ट (43355 रुपए)। साथ ही सफर में नाश्ता, दोपहर और रात का खाना दिया जाएगा और AC बसों की सुविधा भी होगी।

सितंबर महीने के पैकेज में क्या है

सितंबर महीने में शुरू होने वाला यह टूर पैकेज 10 रात और 11 दिन का होने वाला है। इस टूर की शुरुआत 10 सितंबर से होगी। IRCTC सितंबर महीने के ज्योतिर्लिंग टूर पैकेज लिए दो तरह के टिकट ऑफर कर रहा है: कंफर्ट (37115 रुपए) और स्टैंडर्ड (30155 रुपए)। सितंबर महीने में आईआरसीटीसी द्वारका (नागेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर और द्वारकाधीश मंदिर), वेरावल (सोमनाथ ज्योतिर्लिंग मंदिर), नासिक (त्रयंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर, खड़की (भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग मंदिर), औरंगाबाद (घृष्णेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर), और उज्जैन (महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर) घूमने का मौका देगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Ritu raj author

शुरुआती शिक्षा बिहार के मुजफ्फरपुर से हुई। बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन पूरा किया। इसके बाद पत्रकारिता की पढ़ाई के लिए नोएडा आय...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited