IRCTC Kashmir Package: वाइफ संग घूमें कश्मीर की ये 4 सुंदर-सुंदर जगह, 6 दिन के आईआरसीटीसी पैकेज की इतनी है प्राइस

IRCTC Kashmir Package: आईआरसीटीसी ने कश्मीर को लेकर एक खास एयर टूर पैकेज निकाला है, जिसमें आप 6 दिन कश्मीर की सुंदर-सुंदर जगह घूम सकेंगे। इस पैकेज के मील प्लान में आपको ब्रेकफास्ट और डिनर भी मिलेगा। ये पैकेज 30 मई को हैदराबाद से शुरू होगा।

IRCTC Kashmir Package, IRCTC, Kashmir Package

IRCTC Kashmir Package: वाइफ संग घूमें कश्मीर की ये 4 सुंदर-सुंदर जगह।

IRCTC Kashmir Package: मई का महीना खत्म होने जा रहा है। भारत में मई और जून के महीने में लोग काफी घूमने (Travel) जाते हैं। देश में यूं तो गर्मियों के महीने में घूमने के लिए एक से बढ़कर एक जगह है, लेकिन कश्मीर (Kashmir) की बात कुछ अलग ही है। कश्मीर घूमना ज्यादातर लोगों का सपना होता है। कश्मीर बहुत सुंदर है और इसीलिए इसे धरती का स्वर्ग भी कहते हैं। दूर-दूर से लोग कश्मीर को देखने के लिए हर साल आते हैं। पिछले कुछ सालों में कश्मीर में पर्यटकों की संख्या काफी तेजी से बढ़ी है।
30 मई को हैदराबाद से शुरू होगा पैकेज
अगर आप हैदराबाद में रहते हैं और घूमने के लिए कश्मीर आना चाह रहे हैं तो आपका ये सपना पूरा हो सकता है। कश्मीर को लेकर आईआरसीटीसी ने एक शानदार पैकेज निकाला है। कश्मीर के इस खास पैकेज में कश्मीर के सुंदर-सुंदर हिल स्टेशंस को देख पाएंगे। इस पैकेज में आप जिन हिल स्टेशंस को कवर करेंगे, उनमें गुलमर्ग, पहलगाम, श्रीनगर, सोनमर्ग शामिल है। कश्मीर का ये पैकेज 30 मई को हैदराबाद से शुरू होगा।
5 रात और 6 दिन का है ये पैकेज
हैदराबाद से कश्मीर आपको हवाई जहाज से ले जाया जाएगा, जिसमें आप इंडिगो एयरलाइंस के इकोनॉमी टिकट से आना-जाना करेंगे। कश्मीर पहुंचने के बाद आगे का सफर बाय रोड रहेगा। 6 दिन के इस पैकेज में आप 4 रातें आप होटल में गुजारेंगे, वहीं आप एक रात हाउस बोट में बिताएंगे। इस पैकेज में आपके खाने-पीने का भी पूरा ध्यान रखा गया है, जिसमें आपको सभी दिन ब्रेकफास्ट और डिनर दिया जाएगा। इसके अलावा इस पैकेज में आईआरसीटीसी टूर एस्कॉर्ट सर्विस भी मिलेगी। पैकेज में आपका बेहद ध्यान रखते हुए आपको ट्रैवल इंश्योरेंस भी मिलेगा। इस पूरे पैकेज में कुल सीटों की संख्या 29 है।
अब आखिर में बात करते हैं इस पैकेज के किराये की। अगर आप इस पैकेज से कश्मीर घूमना चाह रहे हैं तो आपको अगर खुद के लिए सिंगल तौर पर पैकेज बुक करना है तो आपको 58,565 रुपए देने होंगे। वहीं दो लोगों के लिए एक साथ शेयरिंग करने पर इस पैकेज की प्राइस 52,930 रुपए है। इसी तरह तीन लोगों के लिए शेयरिंग करने पर इस पैकेज की प्राइस 51,300 है। बच्चों के लिए इस पैकेज में छूट दी गई है। अगर आपका बच्चा 5 से 11 साल के बीच है और आप उसके लिए बेड लेना चाह रहे हैं तो आपको 41,210 रुपए खर्च करने होंगे और बेड नहीं लेने पर 37,990 रुपए देने होंगे। अगर बच्चा 2 से 4 साल का है, तब आपको 31,420 रुपए देने होंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

दीपक पोखरिया author

पहाड़ से हूं, इसलिए घूमने फिरने का शौक है। दिल्ली-नोएडा से ज्यादा उत्तराखंड में ही मन लगता है। कई मीडिया संस्थानों से मेरी करियर यात्रा गुजरी है और मई...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited